अब बारिश के मौसम में भी रखे अपने पेट को स्वस्थ
अब बारिश के मौसम में भी रखे अपने पेट को स्वस्थ
Share:

जैसे ही बारिश का मौसम शुरू होता है वैसे ही हमारी सेहत को बहुत सारी  समस्याओ का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में वातावरण में नमी आ जाती है जिसके कारन हमारे शरीर को कई प्रकार के इन्फेक्शन होने की सम्भावना बनी रहती है.इस मौसम में खासकर पेट से जुडी समस्याओ के होने का ज़्यादा खतरा रहता है. जैसे-एसिडटी और पेट दर्द. कई लोग इन समस्याओ से आराम पाने के लिए कई तरह की दवाईयों का भी सेवन करते हैं पर हमारी सेहत के लिए ज्यादा दवाईयों करना सही नहीं होता है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप बिना दवाओं का सेवन किये बारिश के मौसम में भी अपने पेट को स्वस्थ रख सकते है.

1-लहसुन का इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते है जो हमारे शरीर को शरीर को बीमारियों से बचाकर रखने में सहायक होते है. अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में एक गिलास गुनगुने पानी के साथ लहसुन की एक कली का सेवन करते है तो इससे आपका पेट हमेशा स्वस्थ रह सकता है. 

2-छाछ का सेवन करने से पेट से जुडी सभी समस्याओ के लिए रामबाण इलाज होता है. रोज एक गिलास छाछ में थोड़ा सा शहद मिलाकर पीने से पेट से संबंधित समस्या नहीं होती है. 

3-अगर आप बारिश के मौसम मे भी अपने पेट को स्वस्थ रखना चाहते है तो आज से ही अपने खाने में अदरक को शामिल कर ले.इसके अलावा रोज एक कप अदरक की चाय का सेवन करे.लेगा.  

 

दांत के दर्द से छुटकारा दिलाते है लौकी के छिलके

जानिए कसूरी मेथी के सेहत से जुड़े फायदे

बासी अंडे खाने से हो सकती है फ़ूड पॉइज़निंग की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -