अब धन के अभाव में जीनें से बेहतर है कर लें ये 5 काम
अब धन के अभाव में जीनें से बेहतर है कर लें ये 5 काम
Share:

आज के समय में धन व्यक्ति की प्रथम आवश्यकता है, जिसे पूर्ण करने के लिए वह कड़ी से कड़ी मेहनत करने से पीछे नहीं हटता. लेकिन कई बार उसकी कड़ी मेहनत का फल उसे पूर्ण रूप से प्राप्त नहीं हो पाता या वह जो भी कमाई करता है, वह अनावश्यक रूप से खर्च हो जाती है. जिसके कारण उसकी स्थिति में धन की समस्या जस-की–तस बनी रहती है. इसे दूर करने के लिए हमारे शास्त्रों में कुछ उपाय दिए गए है, जिन्हें अपनाकर आप इस समस्या से मुक्त हो सकते है. तो आइये जानते है, ये उपाय कौन से है? लेकिन यह उपाय जानने से पहले ये बात जान लें की इन उपायों को केवल शनिवार केदिन ही किया जाना चाहिए.

1. धन की समस्या को दूर करने के लिए शनिवार कि शाम को साबुत उड़द पर दही व सिंदूर डालकर उसे पीपल के वृक्ष के नीचे रखकर बिना पीछे पलटे वापस अपने घर लौट आयें. इस उपाय को नियमित रूप से चार शनिवार करें, इससे आपके जीवन से धन संबंधी समस्या का अंत हो जाएगा.

2. शनिवार के दिन जल में दूध, गुड़ व शक्कर डालकर उसे किसी पीपल की जड़ में अर्पित करने से धन हानि की समस्या से मुक्ति मिलती है.

3. अपने घर के मंदिर में माता लक्ष्मी की तस्वीर जिसमे वह बैठी हों, को रखकर उनकी पूजा करने के उपरान्त ही अपने किसी भी कार्य को प्रारंभ करें, ऐसा करने से आपको उस कार्य में सफलता मिलती है.

4. यदि शनिवार के दिन किसी नेत्रहीन बच्चों के विद्यालय में जाकर 27 संतरों को अपने हांथों से इन बच्चों को खिलाते है, तो इससे आपके धन में वृद्धि होती है.

5. यदि प्रतिदिन नियमित रूप से शाम के समय अपने घर के सभी कमरों में कपूर की आरती दिखाते है, तो इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है व धन संबंधी समस्या का अंत होता है.

 

क्या आप जानते है घर में मुसीबतों के आने का संकेत?

माता लक्ष्मी का बस एक मंत्र धन की कमी को करेगा ख़त्म

उधार दिया गया धन वापस पाने के लिए करें ये अचूक उपाय

अगर आपके घर भी बना है शौचालय तो जरा ध्यान से पढ़ें इस खबर को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -