China Open : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल, जोकोविक

By Arvindosle
Oct 08 2015 10:01 PM
China Open : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे नडाल, जोकोविक

बीजिंग : पूर्व सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त स्पेन के दिग्गज और मशहूर राफेल नडाल और मौजूदा सर्वोच्च वरीय सर्बिया के नोवाक जोकोविक ने चीन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुँचने में सफल हो गए है।  काफी वक्त से ख़राब प्रदर्शन जूझ रहे राफेल नडाल ने जहां कनाडा के वासेक पोस्पिसिल को शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी बना ली है, वहीं जोकोविक ने चीन के झांग जे को शिकस्त दी है।

नडाल ने पोस्पिसिल को 7-6(3), 6-4 से करारी हार प्रदान की है, जबकि अपने करियर में पहली बार किसी चीनी खिलाड़ी का सामना कर रहे जोकोविक को जीत दर्ज करने में कोई कठिनाई नहीं उठानी पड़ी। जोकोकि ने झांग जे को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से पराजित किया।

मैच ख़त्म होने के बाद झांग ने कहा, "मैं अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका, जबकि जोकोविक ने बेहद अच्छा खेल दिखाया। मुझमें और जोकोविक जैसे शीर्ष खिलाड़ियों के बीच अभी काफी फासला है।"

नोवाक जोकोविक अपने भाई जोर्डजी जोकोविक के साथ गुरुवार को पुरुष युगल वर्ग में हिस्सा लेंगे, जहां उनका सामना पोस्पिसिल और अमेरिका के जैक सोक की जोड़ी के खिलाफ होगा।

बर्डिख को उरुग्वे के पाब्लो क्यूवास ने 6-4, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। स्पेन के डेविड फेरर को हालांकि जीत हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। फेरर ने चेक गणराज्य के लुकास रोसोल को 7-6(5), 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।