'बकरीद के दिन महाराष्ट्र में नहीं कटे एक भी...', स्पीकर राहुल नार्वेकर ने DGP को दिया निर्देश

'बकरीद के दिन महाराष्ट्र में नहीं कटे एक भी...', स्पीकर राहुल नार्वेकर ने DGP को दिया निर्देश
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने DGP को चिट्ठी लिखकर यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि बकरीद के दिन मतलब 10 जुलाई को गायों का वध न हो। आपको बता दें कि हाल ही में राहुल नार्वेकर एकनाथ शिंदे एवं देवेंद्र फडणवीस सरकार में विधानसभा स्पीकर बना हैं।

महाराष्ट्र में गौ हत्या अपराध है। भारतीय जनता पार्टी-शिवसेना सरकार ने इसपर पाबंदी लगाई थी। गौ मांस बेचने वाले एवं रखने वाले को 5 वर्षों तक की जेल तथा 10 हजार तक का जुर्माना हो सकता है। हालांकि, स्थानीय प्रशासन से 'fit to slaughter' का एक प्रमाण पत्र हासिल कर बछड़ो एवं गायों का क़त्ल किया जा सकता है।

वही इससे पहले लोकसभा सांसद एवं ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख मौलाना बदरुद्दीन अजमल ने असम के मुसलमानों से हिंदुओं की भावनाओं का सम्मान करने का आग्रह किया है। उन्होंने ईद-उल-अजहा के चलते गायों की बलि नहीं देने की अपील की है। ध्यान हो कि अजमल असम राज्य जमीयत उलमा (ASJU) के अध्यक्ष भी हैं, जो कि देवबंदी स्कूल ऑफ थिंक से संबंधित इस्लामिक विद्वानों के प्रमुख संगठनों की टॉप बॉडी है। वही इससे पहले उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हरिद्वार जिले में पुष्कर सिंह धामी सरकार की तरफ से बूचड़खानों पर लगाई गई पाबंदी को हटा दिया है। बूचड़खानों को पूर्ण रूप से बंद करने के खिलाफ उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हरिद्वार जिले के मैंगलोर इलाके में मुस्लिम समुदाय को ईद की कुर्बानी देने की इजाजत दे दी है। 

टीम इंडिया से बाहर होंगे कोहली ! कपिल देव की ये भविष्यवाणी हो सकती ही सच

माँ काली विवाद को लेकर दिल्ली में सड़कों पर उतरे हिन्दू, गूंजे 'भारत माता की जय' के नारे

क्या T20 वर्ल्ड कप में भुवनेश्वर को मिलेगी जगह ? जानिए क्या बोले वसीम जाफ़र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -