देश में उत्तर रेलवे साफ सफाई के मामलों में हुआ फिसड्डी साबित
देश में उत्तर रेलवे साफ सफाई के मामलों में हुआ फिसड्डी साबित
Share:

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे प्रशासन द्वारा पूरे देश में रेलवे से संबंधित सभी तरह के कार्यों को बड़ी गंभीरता से किया जाता है। जहां एक ओर देश के प्रत्येक रेलवे स्टेशन पर रेलवे द्वारा साफ सफाई की पूरा ध्यान रखा जाता है। तो वहीं दूसरी ओर उत्तर रेलवे साफ सफाई में फिस्सडी साबित हो रहा है। जानकारी के अनुसार बता दें कि आमतौर पर ट्रेनों में साफ सफाई के साथ साथ प्लेटफॉर्मों पर भी प्रबंधन द्वारा इसकी उचित व्यवस्था की जाती है। 

बॉयफ्रेंड के साथ इस सेक्सी अंदाज़ में नजर आईं सुष्मिता सेन

वहीं उत्तर रेलवे प्रशासन इस काम में बहुत पीछे हो गया है। बता दें कि ट्रेनों के समय से चलने से लेकर साफ-सफाई और केटरिंग के मामले में रेलवे के सभी जोन में उत्तर रेलवे पिछड़ रहा है और इसके साथ ही देश में रेलवे के सभी जोनों के मुकाबले बीते एक साल में उत्तर रेलवे में सबसे ज्यादा शिकायतें हुई हैं। रेलवे प्रशासन को पिछले साल नवंबर माह से अब तक रेलवे की विभिन्न सेवाओं से जुड़ी 198686 शिकायतें मिली हैं और इनमें से 26 फीसदी करीब 51684 शिकायतें उत्तर रेलवे से संबंधित हैं। 

केंद्रीय कैबिनेट की भारत-दक्षिण कोरिया के बीच पर्यटन समझौते को मंजूरी

गौरतलब है कि रेलवे प्रशासन द्वारा देश के सभी रेलवे स्टेशनों पर व्यापक रूप से स्वच्छता से संबंधित गाइडलाइनों के निर्देश दिए जाते हैं। वहीं यदि सूत्रों की माने तो सबसे अधिक शिकायतें ट्रेनों के समय से न चलने, टिकटों के रिफंड, भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी, केटरिंग व वेंडिंग सेवाओं, ट्रेनों की मेंटेनेंस और साफ-सफाई से संबंधित पाई गई हैं। इसके अलावा ट्रेनों की लेट-लतीफी के मामले में उत्तर रेलवे का प्रदर्शन बीते एक साल में काफी गिरा है साथ ही उत्तर रेलवे के अंतर्गत आने वाले पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए 1825 शिकायतें और नई दिल्ली के लिए 1807 शिकायतें मिली है। 


खबरें और भी 

पीएम मोदी आज देंगे देश को एक और तोहफा, केवल 59 मिनट में मिलेगा 1 करोड़ का लोन

प्रदूषण से निपटने दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, 40 लाख गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन रद्द

जम्मू में बीजेपी नेता और उनके भाई की हत्या, इलाके में तनाव, इंटरनेट सेवा बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -