उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण
उत्तर कोरिया ने किया बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण
Share:

सोल - आज उत्तर कोरिया ने जापान के सागर की ओर बैलिस्टिक मिसाइल का प्रक्षेपण किया.यह जानकारी दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने दी. ऐसा माना जा रहा है किअमेरिकी मिसाइल रक्षा प्रणाली की योजनाबद्ध तैनाती पर प्रतिक्रियास्वरूप उत्तर कोरिया ने यह कदम उठाया है.

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि मिसाइल को पश्चिमी शहर उनयुल के पास से स्थानीय समयानुसार सुबह सात बजकर पचास मिनट पर प्रक्षेपित किया गया. इस परीक्षण से पहले 19 जुलाई को तीन बैलिस्टिक मिसाइलों का प्रक्षेपण किया गया. उत्तर कोरिया ने इसे दक्षिण कोरिया पर कृत्रिम परमाणु हमला बताया था.

संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के तहत उत्तर कोरिया को बैलिस्टिक मिसाइल तकनीक विकसित करने से प्रतिबंधित किया गया है इसके बावजूद संयुक्त राष्ट्र के कड़े प्रतिबंधों को दरकिनार करते हुए प्योंगयांग ने इस साल एक के बाद एक कई मिसाइल परीक्षण किए और यह संकल्प लिया कि वह दक्षिण में अमेरिकी मिसाइल रक्षा प्रणाली की योजनाबद्ध तैनाती के विरोध में ठोस कार्रवाई करेगा.

बता दें कि प्योंगयांग ने दक्षिण कोरिया और अमेरिका के खिलाफ उनसे पहले ही उन पर परमाणु हमले बोल देने की कई बार चेतावनी दी है. हालांकि परमाणु हथियार विकसित करने के पीछे उसका प्रमुख इरादा अमेरिका के खिलाफ एक प्रत्यक्ष हमले का खतरा पैदा करना है.

किम जोंग-उन ने फिर दी ऐसीं भयानक सजा, सुन कांप जाएगे आप 

उत्तर कोरिया ने अमेरिका को दी भारी कीमत चुकाने की चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -