NCD से चार कम्पनियो ने जुटाए 1900 करोड़ रुपए
NCD से चार कम्पनियो ने जुटाए 1900 करोड़ रुपए
Share:

नई दिल्ली : चालू वित्त वर्ष के प्रथम दो माह में चार कंपनियों के द्वारा गैर परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करके 1,900 करोड़ रुपये एकत्रित किए गए है. बता दे कि इससे बीते वर्ष के दौरान कंपनियों ने एनसीडी के द्वारा 33,812 करोड़ रुपये जुटाने का काम किया गया था. साथ ही जानकारी में यह बात भी स्प्ष्ट करदे कि कंपनियों के द्वारा यह राशि विस्तार, कारोबारी पूंजी की जरूरत और अन्य सामान्य कंपनी कामकाज के लिए जुटाई गई है.

इस मामले में बाजार विशेषज्ञों का यह बयान सामने आया है कि शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव के कारण कंपनियों ने एनसीडी के जरिए धन जुटाने का विकल्प चुना है. इसके अलावा यह भी बता दे कि भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड ने जो आंकड़े जारी किए है उनके अनुसार चालू वित्त वर्ष की अप्रैल से मई माह की अवधि में चार कंपनियों ने एनसीडी के जरिए 1,899.38 करोड़ रुपये की राशि एकत्रित की है.

बताया जा रहा है कि यहाँ महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने एनसीडी के जरिये 250 करोड़ के लक्ष्य की तुलना में 1000 करोड़ रुपये जुटाए है. वही मुथूट फाइनेंस ने 250 करोड़ रुपये के लक्ष्य की तुलना में 500 करोड़ रुपये जुटाए है. इसके अलावा कोसामत्तम फाइनेंस ने 125 करोड़ रुपये के लक्ष्य पर 235 करोड़ रुपये और शक्ति फाइनेंस ने 100 करोड़ रुपये के लक्ष्य पर 165 करोड़ रुपये जुटाने का काम किया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -