बाबा रामदेव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी
बाबा रामदेव के खिलाफ  गैर जमानती वारंट जारी
Share:

रोहतक : एक कांग्रेस नेता द्वारा बाबा रामदेव के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के आरोप मेंकेस दर्ज किये जाने के एक मामले में दर्ज याचिका की सुनवाई में लगातार गैर हाजिर होने पर कोर्ट द्वारा बाबा रामदेव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किये जाने का मामला सामने आया है.

मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पूर्व मंत्री सुभाष बत्तरा द्वारा स्वामी रामदेव के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का केस दर्ज करवाने के लिए अदालत में याचिका दायर की गई थी. इस मामले की सुनवाई हेतु अदालत ने बाबा रामदेव को कई बार पेश होने का आदेश दिया, लेकिन वह हाजिर नहीं हुए. इस पर कोर्ट ने इस बार कड़ा रुख अपनाते हुए रामदेव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया.

गौरतलब है कि देश में न्यायपालिका सर्वोच्च है जिसके आदेश का परिपालन करना हर नागरिक का फर्ज है. लेकिन कभी -कभी व्यक्ति पद , प्रभाव और पैसे के मद में खुद को न्यायपालिका से ऊँचा समझने लगता है.यह मामला भी लगभग वैसा ही है.बता दें कि योग से प्रसिद्धि पाने वाले बाबा रामदेव की फर्म पतंजलि आयुर्वेद का टर्नओवर 10561 करोड़ तक पहुँच गया है.औषधि और खाद्य पदार्थों के अलावा बाबा अब फैशन मार्केट में उतरने वाले है.वे जींस और फॉर्मल कपड़ों के व्यवसाय को जल्द ही आरम्भ करेंगे.राजनितिक जुगलबंदी से इन दिनों उनका व्यवसाय दिनोदिन तरक्की कर रहा है.

यह भी देखें

PM मोदी का समर्थन करने वाले बाबा राम देव ने की केंद्र सरकार की आलोचना

कब तक नक्शे पर देखते रहेंगे नकली POK, भारत को करना चाहिए कब्जा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -