Share:
नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी से किया निक़ाह
नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारी से किया निक़ाह

लाहौर:  दुनिया की सबसे कम उम्र की नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई ने बर्मिंघम मे निक़ाह  समारोह में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के Asser Malik से शादी की ।

17 साल की उम्र में नोबेल शांति पुरस्कार जीतने वाली मलाला यूसुफजई 2012 में उनकी सक्रियता के प्रतिशोध में हत्या के प्रयास के बाद एक वैश्विक हस्ती बन गईं, जब वह महज 15 साल की थीं। उसके सिर में गोली लगने से छेद हो गया था और उसे गंभीर हालत में पाकिस्तान से बर्मिंघम पहुंचाया गया था ।

"आज मेरे जीवन में एक अनमोल दिन है ।  और मैंने एक दूसरे के  जीवन साथी बने रहने  की  प्रतिज्ञा ली  । बर्मिंघम में हमारे घर पर अपने  परिवारों के साथ एक छोटा सा निक्का समारोह रखा था  । कृपया हमें अपनी शुभकामनाएं भेजें । मलाला यूसुफजई ने कहा, हम इस यात्रा को एक साथ  करने के लिए उत्सुक हैं ।

मलाला के पति मलिक का लिंक्डइन प्रोफाइल है जो उन्हें खेल उद्योग में उद्यमी बताता है ।उनहोंने पाकिस्तान की  "मुल्तान सुल्तान" की टीम का खिलाड़ी विकास कार्यक्रम  डिजाइन किया था । मलिक के लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह वर्तमान में   पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के महाप्रबंधक उच्च प्रदर्शन के रूप में सेवारत हैं ।

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -