अंतर-कोरियाई शिखर सम्मेलन के लिए कोई पूर्वापेक्षाएँ नहीं, आभासी शिखर सम्मेलन की संभावना: मून जे-इन
अंतर-कोरियाई शिखर सम्मेलन के लिए कोई पूर्वापेक्षाएँ नहीं, आभासी शिखर सम्मेलन की संभावना: मून जे-इन
Share:

 

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने गुरुवार को कहा कि वह उत्तर कोरिया के किसी भी प्रारूप में अंतर-कोरियाई शिखर सम्मेलन आयोजित करने के लिए उत्सुक हैं, जबकि प्योंगयांग ने लंबी दूरी की मिसाइल परीक्षणों पर अपने स्वयं के स्थगन को हटाने की धमकी दी है।

दोनों देशों के बीच जारी गतिरोध के बावजूद, मून जे-इन को उम्मीद है कि उनके अमेरिकी समकक्ष जो बिडेन और उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन प्योंगयांग के परमाणु हथियार कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए किसी समय मिलेंगे।

"चूंकि चर्चा ही कठिनाइयों को दूर करने का एकमात्र तरीका है, राष्ट्रपति बिडेन और अध्यक्ष किम के किसी समय मिलने की संभावना है।" बस समय की बात होगी। राष्ट्रपति बिडेन ने कई मौकों पर उत्तर कोरिया के साथ चर्चा में सक्रिय रूप से भाग लेने की अपनी इच्छा का संकेत दिया है।

"अमेरिका उत्तर कोरिया से संपर्क करने के लिए व्यावहारिक प्रयास भी कर रहा है," उन्होंने कहा, "लगातार इस बात पर जोर देते हुए कि कोरियाई प्रायद्वीप पर परमाणुकरण उनके प्रशासन की विदेश नीति की प्राथमिकताओं में से एक है और अमेरिका उत्तर कोरिया से कभी भी, कहीं भी, बिना मिलने के लिए तैयार है। पूर्व शर्त।"

फरवरी 2019 में हनोई में तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और किम के बीच दूसरी मुलाकात के बाद से दोनों देशों के बीच बातचीत रुकी हुई है।

जनता की मांग पर सीएम शिवराज ने लिया ये बड़ा फैसला

भारतीय वायुसेना के पूर्व पायलट की हत्या के सिलसिले में पुलिस ने नौकर को गिरफ्तार किया

कोविड अपडेट : भारत ने 67,084 नए मामलों की रिपोर्ट की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -