किसी भी धर्म में नफरत के लिए स्थान  नहीं- कल्याण सिंह
किसी भी धर्म में नफरत के लिए स्थान नहीं- कल्याण सिंह
Share:

राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह सभी धर्मों के ग्रंथों का अध्ययन कर इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि असहिष्णुता नहीं होना चाहिए. साथ ही सब धर्म ग्रंथों को पढ़ने के बाद इस नतीजे पर पहुंचे कि दुनिया के किसी भी धर्म में नफरत के लिए जगह नहीं है.

गौरतलब है कि राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने खाली समय में उन्होंने ऋग्वेद, भगवद गीता, महाभारत, कुरान, बाइबिल, सत्यर्थ प्रकाश और गुरु ग्रंथ साहिब का अध्ययन किया. इसके बाद उन्होंने महसूस किया कि महसूस किया है कि दुनिया के किसी भी धर्म में नफरत के लिए जगह नहीं है. लोकतंत्र और सामाजिक न्याय के साथ सहिष्णुता लोकतंत्र का प्राण तत्व है .

बता दें कि पद्मावत फिल्म को लेकर पिछले कुछ महीनों से राजस्थान में विरोध प्रदर्शन हुआ .इस पर सिंह ने कहा, हालांकि हम किसी के विचारों से सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन हममें उनको बर्दाश्त करने की क्षमता होनी चाहिए. इस बारे में राज्यपाल कार्यालय से जानकारी मिली कि राज्यपाल द्वारा शास्त्रों का अध्ययन करने के बाद उनके द्वारा प्राप्त निष्कर्ष समाज, राज्य और राष्ट्र को लाभ प्रदान करने के लिए एकत्रित किए जाएंगे. स्मरण रहे कि यूपी में कल्याण सिंह के मुख्यमंत्रित्व काल में बाबरी मस्जिद को ध्वस्त किया गया था .लिब्रहान आयोग ने विध्वंस की जांच में उनकी भूमिका पर आरोप लगाए थे.

यह भी देखें

अलवर लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ मेव समाज

करणी सेना का पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -