शिक्षकों के दबाव में सरकार ने मानी बात, नहीं लगेंगी एक्स्ट्रा क्लासें
शिक्षकों के दबाव में सरकार ने मानी बात, नहीं लगेंगी एक्स्ट्रा क्लासें
Share:

अजीबोगरीब आदेशों को जारी करने और फिर उन्हें वापस कर अपनी किरकिरी कराने वाली सरकार एक बार फिर शिक्षकों के दबाव के आगे झुक गई है। सरकार ने आदेश जारी किए हैं कि अब सरकारी स्कूलों में छुट्टियों के दौरान एक्स्ट्रा क्लासें नहीं लग सकती है। इसके साथ ही इस दौरान शिक्षकों को भी नहीं बुलाया जाएगा। शिक्षा विभाग ने प्री बोर्ड परीक्षाओं के खराब परिणाम के बाद सर्दियों की छुट्टियों के दौरान 1 जनवरी से 12 फरवरी तक अतिरिक्त कक्षाएं लगाने के आदेश जारी किए थे। 

इस आदेश के जारी होने के बाद शिक्षक संगठनों ने सख्त चेतावनी देते हुए तत्काल इसे वापस लेने या खामियाजा भुगतने की बात कही थी। हिमाचल राजकीय अध्यापक संघ ने तो एलान कर दिया था कि प्रदेश का कोई भी शिक्षक शीत अवकाश के दौरान एक्सट्रा क्लास नहीं पढ़ा सकते है। उल्लेखनीय है कि शीतकालीन स्कूलों में विभाग ने एक फरमान जारी किया था जिसके तहत 1 जनवरी से 12 फरवरी तक स्कूलों में प्री बोर्ड के रिजल्ट के आधार पर कमजोर बच्चों को रिमेडियल क्लास लगाने के लिए कहा गया था।

शिक्षक नेताओं का कहना था कि विभाग बिना कुछ सोचे समझे किसी भी तरह की अधिसूचना जारी कर देता है। परन्तु उससे निकलने वाले दुष्परिणामों के बारे में नहीं सोचता है। तमाम दलीलें देकर सरकार से तत्काल इस आदेश को वापस लेने के लिए कहा गया था। जिसके बाद अब सरकार ने उस आदेश को वापस लेते हुए छुट्टियों के दौरान एक्स्ट्रा क्लास न लगाने की बात कह दी है। इससे पहले भी शिक्षकों ने सर्दियों की छुट्टियों में परिवर्तन कराया था।

हिमाचल के नए मुख्य सचिव बने अनिल कुमार खाची

एक और सड़क घोटाला आया सामने, कई अधिकारी और ठेकेदार पर होगी कार्यवाही

यात्रियों के लिए बड़ी खबर: रेल भाड़े में हुई बढ़ोतरी, जाने कहा कितना देना होगा किराया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -