कोई ज्योतिष नहीं बल्कि जन्मतारीख से जानें अपना भविष्य
कोई ज्योतिष नहीं बल्कि जन्मतारीख से जानें अपना भविष्य
Share:

इस संसार में व्यक्ति के पास अपना भविष्य जानने के कई माध्यम में जैसे ज्योतिष शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र और अंक शास्त्र आदि. यह सभी आपको आपके भविष्य में घटने वाली घटना, व्यक्ति का स्वाभाव, चरित्र आदि सभी की जानकारी पूर्व ही दे देते है. इन सभी में अंक शास्त्र एक ऐसा माध्यम है जिसमे आपको किसी ज्योतिष के पास जाने की आवश्यकता नहीं होती आप स्वयं अपना भविष्य जान सकते है जिसके लिए केवल आपकी जन्म तारीख ही पर्याप्त है.

अंक शास्त्र में व्यक्ति के जन्म की तारीख से उसका मूलांक निकाला जाता है जिसके आधार पर उसके भविष्य का पता चलता है. मूलांक निकालने के लिए व्यक्ति की जन्म तारीख के अंको को आपस में जोड़ा जाता है जैसे मान लो आपका जन्म 22 तारिख को हुआ है तो 2 +2 = 4  आपका मूलांक हुआ 4 इसी प्रकार कुल 9 मूलांक होते है. तो आइये जानते है आपका मूलांक आपके भविष्य के विषय में क्या कहता है.

जिनका मूलांक 1 है- वह व्यक्ति जिनका जन्म 1,10 या 29 तारिख को हुआ है उनका जन्म मूलांक 1 होता है ऐसे व्यक्ति अपने भविष्य में किसी उच्च पद को प्राप्त करते है. तथा इन व्यक्तियों में व्यापार में बहुत तरक्की करने के योग होते है.

जिनका मूलांक 2 है- वह व्यक्ति जिसका जन्म 2,11 या  20 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 2 होता है यह व्यक्ति भविष्य में जल से सम्बंधित व्यवसाय, कवि, शिक्षक और चिकित्सा के क्षेत्र आगे बढ़ते है.

जिनका मूलांक 3 है- वह व्यक्ति जिसका जन्म 3, 12 या 21 तारिख को हुआ है उनका मूलांक 3 होता है. यह व्यक्ति शिक्षा में अग्रणी स्थान पर होते है जिसके कारण भविष्य में यह वैज्ञानिक खिलाड़ी चिकित्सक आदि बनते है.

जिनका मूलांक 4 है- वह व्यक्ति जिनका जन्म 4, 22 या 31 तारिख को हुआ है उनका मूलांक 4 होता है. इन व्यक्तियों को अपने भविष्य में किसी नौकरी  के योग होते है.

जिनका मूलांक 5 है- वह व्यक्ति जिनका जन्म 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 5 होता है. यह व्यक्ति भविष्य में किसी बैंक बीमा कंपनी या फिर धन सम्बन्धी लेन-देन वाले कार्य करते है.

जिनका मूलांक 6 है- वह व्यक्ति जिनका जन्म 6, 15 या 24 तारिख को हुआ है उनका मूलांक 6 होता है यह व्यक्ति अपने भविष्य में किसी कलाकार, होटल, या प्रचारक के रूप में अपना नाम रौशन करते है.

जिनका मूलांक 7 है- वह व्यक्ति जिनका जन्म 7, 16 या 25 तारिख को हुआ है उनका मूलांक 7 होता है. यह व्यक्ति किसान, जासूस, या किसी संचार सेवा के क्षेत्र में अधिक आगे बढ़ते है.

जिनका मूलांक 8 है- वह व्यक्ति जिनका जन्म 8, 17 या २६ तारीख को हुआ है उनका मूलांक 8 होता है. यह व्यक्ति मेहनती होते है और किसी कंपनी या मशीनरी के क्षेत्र में अपना नाम कमाते है.

जिनका मूलांक 9 होता है- वह व्यक्ति जिनका जन्म 9, 18 या 27 तारिख को हुआ है उनका मूलांक 9 होता है. यह व्यक्ति भविष्य में कोई सैन्य अधिकारी, जज, या इंजिनियर बनते है.

 

ये 3 सपने इंसान के जीवन को करते हैं 100 प्रतिशत प्रभावित

पैरों मे बनी खड़ी और आड़ी रेखाएं निर्धारित करती हैं आपका भविष्य

राशि के अनुसार आप भी जान लें कि किस प्रकार होने वाली है आपकी शादी

हर बच्चे के जन्म से पहले ही ये 4 बातें उसके भविष्य का सार होती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -