नीतीश कुमार के प्रयासों से बिहार में बिछेगा सड़को का जाल
नीतीश कुमार के प्रयासों से बिहार में बिछेगा सड़को का जाल
Share:

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री लगातार बिहार को बेहतर से बेहतरीन बनाने के प्रयास में लगे हुए है. इसी क्रम में उन्होंने केन्द्रीय सड़क परिवहन व राज्यमार्ग तथा जहाजरानी मत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की. केंद्रीय मंत्री गडकरी दिन भर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, और बिहार सरकार के अन्य आला अफसरो के साथ बिहार की तमाम सड़क और जल परिवहन से जुड़ी परियोजनाओ की प्रगति पर अलग-अलग बैठको में समीक्षा करते रहे.

उन्होंने उत्तर बिहार को शेष बिहार से जोड़ने वाले महात्मा गाँधी सेतु के सुपर स्ट्रक्चर को बदलने के लिए चल रहे निर्माण कार्य की गति बढ़ाने के निर्देश दिए है. ताकि इसे तय समय सीमा के अंदर पूरा किया जा सके. बता दे कि महात्मा गाँधी सेतु के पुनर्निर्माण का काम एफ्कान इण्डिया लिमिटेड कर रही है. गडकरी ने पटना डक्षरग रोड के निर्माण के लिए सहमती जताते हुये NHAI को डीपीआर बनाने को कहा.

गडकरी ने उत्तर बिहार की लाइफलाइन कही जाने वाली महात्मा गाँधी सेतु के पुनर्निर्माण के काम को और तेज करने के निर्देश दिए ताकि इसे नवम्बर 2018 तक पूरा किया जा सके. उन्होंने पटना-दिल्ली एक्सप्रेस-वे का डीपीआर बनाने के भी निर्देश दिए. एक्सप्रेस-वे के निर्माण के बाद यात्रा का समय 11 घंटे हो जायेगा. गडकरी ने राज्यसरकार को भूमि अधिग्रहण पर लिए जा रहे हैंडलिंग चार्ज को ढाई फीसदी करने का सुझाव दिया.

सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर नीतीश कुमार ने श्रद्धा सुमन अर्पित किये

शरद यादव बनाएँगे नई पार्टी

नीतीश कुमार ने माँगा अति पिछड़ों के लिए आरक्षण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -