नितीश कुमार के पास नहीं निकले बस टिकिट के 5 रूपए,मीना ने दिए पैसे

Feb 25 2016 10:39 AM
नितीश कुमार के पास नहीं निकले बस टिकिट के 5 रूपए,मीना ने दिए पैसे

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के साथ कुछ ऐसा हुआ की आप सुनेंगे तो आप विश्वास नहीं करेंगे. बुधवार को जब नितीश कुमार नगरीय परिवहन सेवा के लिए नई बसों को हरी झंडी दिखाने से पहले एक बस की सीट की बैठकर जांच करने लगे तभी बस में मौजूद महिला परिचालक ने उन्हें 5 रुपए का टिकट थमा दिया. इसके बाद परिचालक ने जब उनसे टिकट के पैसे मांगे तो वह अपनी जेबें टटोलने लगे.लेकिन पैसे नहीं निकले. इसके बाद शहरी विकास सचिव अमृत लाल मीना ने अपनी जेब से तुरंत 5 रुपए निकालकर परिचालक को दे दिए.

बस में नीतीश के साथ मौजूद एक अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री जब घर से बाहर निकलते हैं तो आमतौर पर उनकी जेब में पैसे नहीं होते हैं. 

बसों को हरी झंडी दिखाने के बाद संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि किस तरह मीना ने पांच रुपए अदा कर उनकी मदद की. जनता दल (यू) के सूत्रों ने बताया कि यह पहली बार नहीं है जब नीतीश कुमार पर पैसे नहीं निकले हो. पार्टी की सदस्तया के नवीनीकरण के लिए भी पार्टी के ही एक वरिष्ठ सदस्य ने उनकी फीस भरी थी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए CM कुमार ने परिवहन विभाग के सचिव से कहा कि प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी महिलाओं के लिए और विशेष बसें चलाएं और जहां तक हो सके, ऐसी बसों को महिला चालक ही चलाएं, अगर महिलाएं ऐसी बसों को चलाएंगी तो इससे महिलाओं में आत्मविश्वास बढ़ेगा.