बिहार में चलेगा मोदी का मैजिक, बनेगी NDA की सरकार : सर्वे

बिहार में चलेगा मोदी का मैजिक, बनेगी NDA की सरकार : सर्वे

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव जैसे जैसे करीब आते जा रहे है वैसे-वैसे यहाँ धमासान बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे में 12 अक्टूबर को होने वाले प्रथम चरण के मतदान से पहले ओपिनियन पोल द्वारा यहाँ के मतदाताओं का रूखन जानने की कोशिश की गई. इस सर्वे के मुताबिक बिहार में इस बार NDA जीत का परचम लहरा सकती है. हालांकि सर्वे में CM की पहली पसंद आज भी नीतीश कुमार ही हैं. यहाँ लोकप्रियता के मामले में PM नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार में कांटे की टक्कर है. दोनों ही 48-48 प्रतिशत लोगों की पसंद है. युवाओं में PM मोदी ज्यादा लोकप्रिय हैं.

किसे कितने वोट

ओपिनियन पोल के अनुसार 42 प्रतिशत लोगों का भरोसा भाजपा पर है. वहीं 40 प्रतिशत लोग चाहते है की बिहार में फिर से नीतीश (जेडीयू) की सरकार बनें. जबकि 18 प्रतिशत लोग अन्य राजनीतिक पार्टियों के साथ हैं.

ओपिनियन पोल के मुताबित इस बार बिहार में NDA 128 सीट, महागटबंधन को 112 सीट व अन्य को 3 सीटें मिल सकती हैं. हालांकि नीतीश कुमार आज भी बिहार में CM पद के प्रमुख दावेदार है और 49 प्रतिशत लोगों की पसंद बने हुए हैं. वहीं सुशील कुमार मोदी 41 प्रतिशत लोगों की पसंद बने हुए हैं.

यह सर्वे 24 सितंबर से 2 अक्टूबर के बीच बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से 123 सीटों पर कराया गया था. इस दौरान कुल 22,383 वोटरों की राय ली गई थी.