शराबबंदी पर सख्त हुई नितीश सरकार, 26 नवंबर सभी सरकारी कर्मचारियों को दिलाएगी ये शपथ
शराबबंदी पर सख्त हुई नितीश सरकार,  26 नवंबर सभी सरकारी कर्मचारियों को दिलाएगी ये शपथ
Share:

पटना: बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू कराने के लिए राज्य की नितीश सरकार एक्शन मोड में नज़र आ रही है. सीएम नीतीश कुमार  ने गत मंगलवार को इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए समीक्षा बैठक की थी. जिसके बाद सीएम नितीश ने मद्य निषेध विभाग की बागडौर केके पाठक को सौंप दी है. वहीं, शराबबंदी को और असरदार बनाने के लिए प्रचार प्रसार पर भी जोड़ दिया जा रहा है. इसलिए 26 नवंबर को बिहार सरकार के तमाम कर्मचारी शराब नहीं पीने की शपथ ग्रहण करेंगे और इसका वीडियो और शपथ पत्र उत्पाद विभाग को सौपेंगे.

बता दें कि बिहार में 26 नवंबर को मद्य निषेध दिवस के तौर पर मनाया जाता है. 26 नवंबर 2016 को ही राज्य में शराबबंदी का ऐलान किया गया था. यही कारण है कि नशामुक्ति दिवस के दिन 26 नवंबर को सूबे के तमाम विभागों और कार्यालयों के पदाधिकारी और कर्मचारी मद्यनिषेध की शपथ ग्रहण करेंगे. इस दिन कर्मचारी अपने ऑफिस के प्रांगण में दिन के 11 बजे शराब का सेवन नहीं करने और इसके सेवन न करने के लिए दूसरे को प्रेरित नहीं करने की शपथ ग्रहण करेंगे. 

बताया जा रहा है कि कर्मचारियों के लिए 26 नवंबर को मद्यपान नहीं करने की शपथ ग्रहण करना अनिवार्य किया गया है. यदि इस दिन किसी कारणवश कोई कर्मचारी शपथ नहीं ले पाते हैं, तो उन्हें एक हफ्ते के भीतर शपथ पत्र भरकर और वीडियो बनाकर विभागीय अधिकारियों को भेजना होगा. उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के अपर सचिव केके पाठक ने इस संबंघ में नियमावली तमाम विभागों को भेज दी है.

नए साल से भारत में सामान्य हो जाएंगी अन्तर्राष्ट्रीय विमान सेवा

बल्गेरियाई सरकार ने राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा की

5 इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला देश का पहला राज्य बनेगा यूपी, एक और हवाई अड्डे की सौगात देंगे PM मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -