कांग्रेस को नितिन गडकरी का लीगल नोटिस, माफ़ी नहीं मांगी तो होगी कानूनी कार्रवाई !
कांग्रेस को नितिन गडकरी का लीगल नोटिस, माफ़ी नहीं मांगी तो होगी कानूनी कार्रवाई !
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक चैनल को दिए साक्षात्कार से 19 सेकंड की क्लिपिंग साझा करने के लिए कांग्रेस नेताओं मल्लिकार्जुन खड़गे और जयराम रमेश को कानूनी नोटिस भेजा है। कांग्रेस नेताओं पर भाजपा नेता के लिए "भ्रम, सनसनी और बदनामी पैदा करने" और पार्टी के भीतर "दरार और दरार पैदा करने" के इरादे से गडकरी के साक्षात्कार के संदर्भ और अर्थ को छिपाने का आरोप लगाया गया है।

नोटिस में उल्लेख किया गया है कि उपरोक्त वीडियो को अपलोड करके गडकरी के साक्षात्कार को तोड़-मरोड़कर, आपकी (कांग्रेस) माइक्रोब्लॉगिंग साइट 'एक्स' वॉल पर प्रस्तुत किया गया है, जो प्रासंगिक अर्थ से रहित और विहीन है।' कांग्रेस द्वारा शेयर किए गए 19 सेकेंड के वीडियो में नितिन गडकरी गरीबों, किसानों और ग्रामीणों की बात कर रहे हैं। गडकरी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "गांव, गरीब, मजदूर और किसान दुखी हैं...गांवों में अच्छी सड़कें नहीं हैं, पीने के लिए पानी नहीं है, अच्छे अस्पताल नहीं हैं, अच्छे स्कूल नहीं हैं।"

कांग्रेस द्वारा साझा किए गए वीडियो में पहले वाले हिस्से को काट दिया गया है जहां गडकरी ने ग्रामीण-शहरी प्रवास के बारे में बात की थी और उसके बाद के हिस्से को काट दिया है जहां उन्होंने किसानों के जीवन में सुधार के लिए एनडीए सरकार द्वारा किए गए प्रयासों के बारे में बात की थी।

नितिन गडकरी द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिस में, कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाया गया है कि "मेरे क्लाइंट (गडकरी) के साक्षात्कार की पूरी सामग्री जानने के बावजूद...जानबूझकर बातचीत के प्रासंगिक अर्थ को छिपाकर हिंदी कैप्शन और वीडियो पोस्ट किया गया, जो कि यह मेरे मुवक्किल की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के लिए जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण है।"

कांग्रेस नेताओं को सोशल मीडिया पोस्ट हटाने और तीन दिनों के भीतर नितिन गडकरी से लिखित माफी मांगने को कहा गया है। नोटिस में उल्लेख किया गया है कि उपरोक्त शर्तों का पालन करने में विफलता उन्हें नागरिक और आपराधिक मुकदमे के लिए खुला छोड़ देगी।

'मैं केवल कार्यकर्ता हूँ मेरे मन में PM बनने के लिए कोई आकांक्षा नहीं है': नितिन गडकरी

बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुआ विस्फोट, 5 लोग हुए घायल

बुलडोजर एक्शन के बाद आई रैट माइनर वकील हसन की प्रतिक्रिया, बोले- 'जहां भेज रहे वहां कुत्ते भी नहीं रहते...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -