गड़करी बोले समयसीमा में पूरा होगा अविरल गंगा का काम
गड़करी बोले समयसीमा में पूरा होगा अविरल गंगा का काम
Share:

नई दिल्ली/ नागपुर : जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय का सोमवार को अतिरिक्त प्रभार सँभालने वाले केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने आश्वस्त किया कि निर्धारित समयसीमा के अंदर अविरल गंगा का काम पूरा होगा. इस दौरान इस विभाग की पूर्व मंत्री उमा भारती विशेष रूप से मौजूद थीं. जिनके कार्यकाल की गड़करी ने प्रशंसा की.

उल्लेखनीय हैं कि सड़क परिवहन और जहाजरानी मंत्रालय में गड़करी के प्रदर्शन को देखते हुए ही पीएम मोदी ने इन्हें इस विभाग का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा हैं. गडकरी केसमक्ष सबसे बड़ी चुनौती कम समय में गंगा सफाई मिशन को गति देकर उमा भारती द्वारा तय लक्ष्य को समयसीमा में पूरा करने की रहेगी. इस मौके पर नितिन गड़करी ने गंगा पुनरूद्धार सहित मंत्रालय की दूसरी चालू योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए जल्द ही एक कार्यबल का गठन किए जाने का संकेत दिया.इस कार्यबल में उमा भारती को भी शामिल किया जाएगा.

बता दें कि नितिन गड़करी ने खुद बताया कि वे पिछले 15 वर्षों से पानी पर काम कर रहे है.किसान आत्महत्या को खत्म करने के लिए पानी कैसे कारगर साबित हो, इस पर भी काम चल रहा हैं. गड़करी का मानना हैं कि 50 प्रतिशत इलाके में सिंचाई का प्रबंध होने पर आत्महत्याएं रोकी जा सकती हैं. यहां मौजूद उमा भारती ने कहा कि ‘नमामि गंगे कार्यक्रम' की पहली आहुति मैंने डाली लेकिन इसकी पूर्णाहुति गडकरी करेंगे. इस अवसर पर जल संसाधन व गंगा संरक्षण मंत्रालय के दो नवनियुक्त राज्यमंत्री सत्यपाल सिंह और अर्जुनराम मेघवाल भी उपस्थित थे.

यह भी देखें

बाढ़ की परेशानी का PM नरेंद्र मोदी ने निकाला समाधान, सरकार करेगी नदी जोड़ो योजना पर कार्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -