वजन घटाने पर ये कंपनी दे रही 10 लाख रुपये!

अगर आपको कोई फ‍िटनेस चैलेंज दे और वजन कम करने के बदले में वह आपको 10 लाख रुपये देने के लिए कहे तो आप क्या कहेंगे ? जाहिर सी बात है हाँ ही कहेंगे। हालाँकि ऐसा ही कुछ हो रहा है देश की सबसे बड़ी ब्रोकरेज फर्म जीरोधा के संस्‍थापक नितिन कामत (Zerodha Founder Nitin Kamath) के यहाँ। यहाँ पर कंपनी ने स्टाफ के लिए इस फिटनेस चैलेंज की घोषणा की है। जी हाँ और इस आकर्षक घोषणा के बाद जीरोधा कंपनी का स्टाफ पसीना बहाने में जुटा हुआ है।

बताया जा रहा है नितिन कामत की घोषणा के अनुसार जीरोधा के स्टाफ को वेट लॉस करने पर 10 लाख रुपये तक का इनाम मिल सकता है। आपको बता दें कि इससे पहले भी न‍ित‍िन कामत अपने स्टाफ के लिए फिटनेस चैलेंज की घोषणा कर चुके हैं। जी दरअसल इसी साल अप्रैल के महीने में भी कंपनी की तरफ से स्टाफ को 15 दिन का वेतन बोनस के रूप में देने की बात कही गई थी। जी हाँ और उस समय कहा गया था यद‍ि क‍िसी स्टाफ का BMI 25 से नीचे है तो उसे इनाम में 15 दिन की सैलरी मिलेगी।

आपको बता दें कि स्टाफ की फिटनेस को ध्‍यान में रखते हुए जीरोधा ने एक बार फ‍िर चैलेंज की घोषणा की है। जी हाँ और इस बार स्टाफ की सेहत संबंधी गतिविधियों की एक लंबी ल‍िस्‍ट शामिल है। खबरों के मुताबिक चैलेंज को पूरा करने वाले स्टाफ को इंसेंटिव के साथ ही 10 लाख रुपये का इनाम मिल सकता है। लेक‍िन ऐसा क‍िसी भी एक कर्मचारी के साथ ही होगा। जी दरअसल कामत ने ट्वव‍िटर पर लिखा, 'जीरोधा का अधिकतर स्टाफ WFH में हैं, लगातार बैठना अलग प्रकार की स्मोकिंग है, जो धीरे-धीरे महामारी में बदल रही है। कंपनी की तरफ से टीम के लिए जो कुछ भी क‍िया जा रहा है, उससे उम्मीद है कि वे और उनका परिवार आगे बढ़ सकेंगे।'

इसी के साथ उन्‍होंने एक और ट्वीट में कंपनी इनीशिएटिव के बारे में ऐलान क‍िया। इसमें कामत ने लिखा, 'कोरोना के बाद शुरू में मेरा भी वजन बढ़ गया था। उसके बाद मैंने ट्रैकिंग शुरू की और खानपान में परहेज करने लगा। इसके बाद रोजाना 1000 कैलोरी बर्न करने का टारगेट बनाया और उस पर अमल क‍िया।' जी दरअसल नितिन कामत ने कहा यह एक ऑप्शनल प्रोग्राम है, जिसमें कम से कम 350 कैलोरी रोजाना बर्न करना है।

दीवार से अचानक बहने लगी खून की धारा, सच्चाई जानकर उड़े सबके होश

द ग्रेट खली से भी लंबी है ये लड़की, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

खो गया इस जीवित व्यक्ति का डेथ सर्टिफिकेट, खोजने के लिए पेपर में दिया एड

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -