इस कंपनी ने विश्वस्तर पर कार सेल्स को लेकर शेयर किया नया प्लान
इस कंपनी ने विश्वस्तर पर कार सेल्स को लेकर शेयर किया नया प्लान
Share:

जानी मानी वाहन निर्माता कंपनी Nissan ने भारत समेत अफ्रीका और मिडल ईस्ट क्षेत्र के लिए आज कंपनी के वैश्विक परिवर्तन योजना के तहत एक व्यापक चार-साल की रणनीति का खुलासा किया है. यह बिजनेस प्लान तर्कसंगतता, प्राथमिकता और वैश्विक मॉडल के साथ कोर मॉडल और टेक्नोलॉजी को एक क्षेत्र में लाने के लिए वैश्विक मोटर वाहन बाजार के लगभग 10 फीसद के लिए जिम्मेदार है. कंपनी प्रमुख बाजारों में निरंतर वृद्धि और मजबूत ब्रांड उपस्थिति, गठबंधन सहयोगियों के साथ तालमेल बढ़ाने और दक्षिण अफ्रीका, मिस्र, भारत और नाइजीरिया में एक विशाल और प्रतिस्पर्धी विनिर्माण उपस्थिति का लाभ उठाने सहित निसान की मौजूदा ताकत पर निर्माण करेगी.

इस बाइक से Honda SP 125 का है मुकाबला, जानें पूरी डिटेल्स

Nissan की योजना है, कि वह अफ्रीका, मिडल ईस्ट और भारत क्षेत्र में 8 नए मॉडल्स को पेश करेगी. हालांकि, कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि किस क्षेत्र में कितने मॉडल्स उतारेगी. इसके साथ ही निसान अपने कोर मॉडल्स और सबसे ज्यादा लाभ देने वाले प्रोडक्ट्स पर भी फोकस करेगी. कंपनी की क्षेत्रीय प्राथमिकता स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) और किफायती सेडान (B-सेडान सेगमेंट) को लाने की होगी.

हीरों की ये बाइक मात्र 4.7 सेकेंड में पकड़ती है 60 km/h की गति

कंपनी की इस योजना में नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भी शामिल है, जिसे कंपनी बहुत जल्द भारतीय बाजार में लाएगी. रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में आने वाली अगली एसयूवी Nissan Magnite होगी और कम इस कार की अधिक जानकारी के बारे में इंतजार कर रहे हैं. हमें उम्मीद है कि नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Renault-Nissan के CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसपर Renault Triber मौजूद है. Nissan की आने वाली इस सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं है, लेकिन कंपनी द्वारा दिखाई गई टीजर तस्वीर के आधार पर यह एक बेबी Kicks की तरह दिखने की संभावना है. हम समान फ्लोटिंग-स्टाइल रूफ के साथ सिल्वर रूफ रेल्स देख सकते हैं. Nissan Kicks की तरह ही नई B-SUV के पीछे एक ट्राइंगुलर क्वार्टर ग्लास के साथ चौड़ा C-पिलर होगा. इसके साथ ही रियर स्पॉयलर भी दिया जा सकता है.

सुजुकी के इन वाहनों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

Honda Grazia BS6 से Suzuki Access 125 कितनी है अलग, जानें तुलना

भारतीय बाजार में Honda Grazia 125 BS6 हुआ पेश, ये है कीमत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -