निसान अपने ब्रैंड दैटसन की मार्किटिंग को देना चाहता हैं नया रुप
निसान अपने ब्रैंड दैटसन की मार्किटिंग को देना चाहता हैं नया रुप
Share:

मोटरकार कंपनी निसान अपने ब्रैंड दैटसन की सेल्स में अब नई तरह से जान फूंकने की कोशिश कर रहा हैं। निसान की यह गाड़ी इनोवेशन और स्टाइलिंग से काफी लैस हैं। 2016-17 में पूरे होने वाले तीन वर्षों में कंपनी का टारगेट 2 लाख गाड़ियां बेचने का था, लेकिन यह अब तक केवल 80,000 गाड़ियां बेच पाई है।

कंपनी ऐसे सेगमेंट में मार्केट बनाना चाहती है, जहां इसकी सिस्टर कंपनी रेनॉ मारुति सुजुकी और ह्यूंदै के गढ़ को तोड़ने में कामयाब रही है। रेनॉ की प्रीमियम कॉम्पैक्ट कार क्विड बेहद लोकप्रिय हुई है। निसान मोटर इंडिया की बेची जाने वाली कारों में दैटसन का हिस्सा 50 फीसदी से ज्यादा है। कोबी को उम्मीद है कि इस दशक के अंत तक कंपनी 1,25,000 यूनिट्स की सालाना सेल्स के टारगेट पर पहुंच जाएगी। इस वक्त तक इंडियन मार्केट के 50 लाख यूनिट्स पर पहुंच जाने की उम्मीद है।

तीन दशकों के बाद फिर से खड़ा हुआ दैटसन करीब 2,50,000 गाड़ियां ग्लोबल लेवल पर बेच पाने में सफल रहा है। हालांकि, यह कंपनी की उम्मीद से काफी कम है। इंडिया की इसमें एक-तिहाई हिस्सेदारी है। ईटी के साथ एक इंटरव्यू में रेनॉ निसान के ग्लोबल सीईओ कार्लोस घोन ने कहा था, ‘किसी भी कार कंपनी के लिए एकमात्र सबसे बड़ी चीज उसका प्रॉडक्ट होती है। ब्रैंड चाहे जितना भी बड़ा क्यों न हो, अगर प्रॉडक्ट सही नहीं है तो इंडियन कंज्यूमर उसे खारिज करने में देर नहीं लगाते। हमारे लिए यह एक बड़ा सबक है।’

मारुति जल्द लॉन्च करेगी नये फीचर्स के साथ स्विफ्ट डिजाएर

ई-रिक्शा कंपनी लोहिया ऑटो का 2020 तक दोगुना बिक्री बढ़ाने का लक्ष्य

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -