बेटी की बरसी पर नाबालिग की रिहाई तमाचे की तरह है : निर्भया की माँ
बेटी की बरसी पर नाबालिग की रिहाई तमाचे की तरह है : निर्भया की माँ
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में 16 दिसंबर 2012 को हुए निर्भया कांड में नाबालिग अपराधी की रिहाई पर निर्भया की माँ ने अपना गुस्सा जाहिर किया है। उनका कहना है कि बेटी की बरसी पर आरोपी की रिहाई उनके मुंह पर तमाचे की तरह है। उसे खुल्ला घूमने की इजाजत नही मिलनी चाहिए। बता दें कि 21 वर्षीय इस नाबालिग आरोपी को सरकार तीन साल बाद सुधार गृह से रिहा कर एक एनजीओ की देख रेख में भेज रही है।

पीड़िता की माँ का कहना है कि उसका एनजीओ में रहना आजाद घूमने जैसा ही है। हमारी मांग है कि उसे रिहा न किया जाए। इस फैसले पर निर्भया के पिता ने कहा है कि अब सोचने का नही बल्कि करने का वक्त है। किसी अपराधी के पास कोई अधिकार नही होना चाहिए। इस खौफनाक घटना को अंजाम देने वाला नाबालिग घटना के समय 18 साल का था, जिसे तीन साल के लिए सुधार गृह भेजा गया था।

इस घटना के बाद से ही जुवेनाइल मामलों में बदलाव के लिए आवाजें उठने लगी थी। इस घटना के अन्य आरोपियों को पहले ही फाँसी की सजा सुनाई जा चुकी है जब कि इनमें से एक जेल में मृत पाया गया था।

निर्भया के पिता का कहना है कि उनकी बेटी की मौत का सबसे ज्यादा जिम्मेदार वह नाबालिग ही था। बलात्कार करने वालों में उसने सबसे ज्यादा क्रूरता दिखाई थी। याचिका दायर करने के बाद मानवाधिकार ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है। इस पर गृह मंत्रालय ने भी दिल्ली पुलिस से उनकी राय मांगी है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -