Share:
वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में निकहत और लवलीना ने किया कमाल
वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में निकहत और लवलीना ने किया कमाल

वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारतीय मुक्केबाजों ने कमाल का प्रदर्शन कर दिखाया है। घरेलू जमीन पर शानदार प्रदर्शन करते हुए इंडियन लड़कियों ने चार गोल्ड मेडल जीते। इसकी शुरुआत नीतू घणघष ने 45-48 किग्रा भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर की। उनके उपरांत स्वीटी बूरी ने 75-81 किग्रा भारवर्ग में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। 

निकहत जरीन ने वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में इंडिया को तीसरा गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने वियतनाम की न्यूगेन थी ताम को फाइनल में मात दे दी है। फाइनल मैच में निकहत ने शुरुआत से ही शानदार प्रदर्शन भी किया है। पहले राउंड में उन्होंने 5-0 की बढ़त भी अपने नाम कर ली है। जिसके उपरांत दूसरे राउंड में भी उन्होंने अपनी बढ़त बनाई हुई है। तीसरे राउंड में उन्होंने वियतनाम की मुक्केबाज को शानदार पंच जड़ा। जिसके उपरांत रेफरी ने मैच रोककर वियतनाम की मुक्केबाज का हाल-चाल जाना। यहीं से निकहत की जीत तय हो गई थी। अंत में उन्होंने यह मुकाबला 5-0 के अंतर से अपने नाम किया और लगातार दूसरी बार वुमन वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीत ली।

लवलीना ने दिलाया चौथा मेडल:  लवलीना बोरगोहेन ने 70-75 किलोग्राम भारवर्ग में गोल्ड मेडल जीतकर देश को चौथा मेडल दिलाया। उन्होंने फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई मुक्केबाज कैटलिन एन पार्कर को मात दे दी है। इस मैच में दोनों खिलाड़ियों के मध्य कांटे की टक्कर थी। पहला राउंड लवलीना ने 3-2 के अंतर से अपने नाम कर लिया है। वहीं, दूसरा राउंड ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने जीता। तीसरे और आखिरी राउंड में दोनों के मध्य कांटे की टक्कर रही और अंत में मैच का नतीजा रिव्यू के लिए गया। सभी जज ने मिलकर लवलीना को विजेता घोषित किया। इसके साथ ही देश को इस प्रतियोगिता में चौथा गोल्ड मेडल मिल गया। इस तरह प्रतियोगिता में इंडिया की झोली में कुल चार गोल्ड मेडल आए।

महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में नीतू ने रच डाला इतिहास, किया देश का नाम रोशन

विश्व युवा चैम्पियनशिप में भारतीय भारोत्तोलकों ने अपने नाम कलिए दो मेडल

5 बार की IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस से जुड़ा ये धाकड़ गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -