NIA पाकिस्तान जाकर मसूद अजहर से करना चाहती है पूछताछ
NIA पाकिस्तान जाकर मसूद अजहर से करना चाहती है पूछताछ
Share:

नई दिल्ली : नववर्ष के मौके पर पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले में साजिश रचने वाले जैश-ए-मोहम्मद का चीफ मसूद अजहर से राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी पूछताछ करना चाहती है। इस मामले में एनआईए ने पाकिस्तान को पत्र भी लिखा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एनआईए ने होम मिनिस्टरी को एक लेटर लिखा है, जिसे पाकिस्तन भेजा जाएगा। एनआईए अजहर, उसका भाई अब्दुल रऊफ, शाहिद लतीफ और कासिफ जान सहित कई लोगों से पूछताछ करना चाहती है।

गौरतलब है कि 27 से 31 मार्च के बीच पाकिस्तान की जेआईटी ने इस मामले की जांच के लिए भारत का दौरा किया था। उन लोगों ने नई दिल्ली में एनआईए के अधिकारियों के साथ बैठकें की थी। इतना ही नहीं, उनको पठानकोट एयर फोर्स बेस भी जाने दिया गया।

एक एनआईए अधिकारी के मुताबिक, उन्हें पाकिस्तान के जावब का इंतजार है। विदेश सचिव स्तर की वार्ता के दौरान भी एनआईए की पाकिस्तान जाकर जांच करने पर चर्चा हुई थी। इशलिए हमने पहला औपचारिक अनुरोध किया है। बीते माह गृह राज्य मंत्री हरीभाई पार्थीभाई चौधरी ने राज्यसभा में कहा था कि पाक जेआईटी को सूचित किया गया है कि एनआईए की एक टीम पठानकोट हमले की जांच के लिए पाकिस्तान आना चाहती है।

चौधरी ने बताया था कि पाक जेआईटी के साथ बातचीत इस शर्त के साथ हुई थी कि एनआईए को भी वैसी ही अनुमति मिलनी चाहिए। इस पर पाक जेआईटी ने पूरा सहयोग देने का वादा किया था। एनआईए अधिकारी ने बताया कि भारत सरकार इस मामले में पाकिस्तान के संबंधित विभाग के संपर्क में है। लेटर्स रोगेटरी किसी भी विदेशी कोर्ट से कानूनी मदद के लिए ऑफिशियल रिक्वेस्ट होती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -