सांप्रदायिक भावना भड़काने के लिए भरुच हत्या की साजिश रची गई थी: NIA
सांप्रदायिक भावना भड़काने के लिए भरुच हत्या की साजिश रची गई थी: NIA
Share:

भरुच ​: गुजरात के भरुच में हुई हत्याओं के संबंध में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी ने नया खुलासा किया है। एनआईए का मानना है कि पिछले वर्ष भरुच में हुई दो बीजेपी नेताओं की हत्या डी कंपनी द्वारा संचालित की जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय मॉड्यूल के षड्यंत्र का हिस्सा थी, ताकि सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काया जा सके।

एनआईए ने अपने आरोप पत्र में कहा है कि जांच के दौरान यह खुलासा हुआ कि एक अंतर्राष्ट्रीय आतंक माड्यूल समाज के एक विशेष वर्ग के चयनित लोगों को मारने का षड़यंत्र रच रहा था ताकि उन्हें आतंकित किया जा सके और साम्प्रदायिक भावनाओं को भड़काया जा सके।

भरूच में दो नवंबर 2015 को दो बंदूकधारियों ने बीजेपी के पूर्व भरूच जिला अध्यक्ष और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के एक वरिष्ठ सदस्य शिरीष बंगाली और भारतीय जनता युवा मोचा की जिला इकाई के महासचिव प्राग्नेश मिस्त्री की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

मुख्य न्ययाधीश पी बी देसाई की अदालत में बीते शनिवार को 10 आरोपियों के खिलाफ एनआईए ने आरोप पत्र दायर किया था, जिसे बचाव पक्ष के वकीलों को बुधवार को उपलब्ध कराया गया था। आरोप पत्र में साफ कहा गया है कि यह सब 2002 में हुए दंगे का बदला लेने के लिए किया गया।

केंद्रीय एजेंसी ने कहा है कि आरोपी युवकों को पैसे और विदेशों में नौकरी का लालच दिया गया था। इनमें से कुछ को डी कंपनी ने इस्लाम के नाम पर भड़का कर हिंदुओं की हत्या के लिए प्रेरित किया था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -