इस वित्त वर्ष का पहला विनिवेश है NHPC का OFS

नई दिल्ली : आज सुबह के साथ ही एनएचपीसी का ऑफर फोर सेल (OFS) रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए खोल दिया गया है. इसके अंतर्गत ही यह बात भी सुनने में आई है कि सरकार के द्वारा इस OFS में छोटे निवेशकों को 5 फीसदी का डिस्काउंट दिया जा रहा है. जानकारी में ही यह भी बता दे कि एनएचपीसी का OFS इस वित्त वर्ष का पहला विनिवेश बना हुआ है.

सरकार भी इस OFS के द्वारा 11 फीसदी हिस्सा बेचकर 2700 करोड़ रुपए प्राप्त करने का प्रयास कर रही है. साथ ही यह भी बता दे कि इस इश्यू का फ्लोर प्राइस 21 रुपये 75 पैसे तय किया गया है. इसके अलावा ही यह भी बताया गया है कि इसमें से 20 फीसदी हिस्से को रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए रख दिया गया है. और साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि एक रिटेल इन्वेस्टर्स के द्वारा 2 लाख रुपए के शेयरों के लिए बोली लगने का काम किया जा सकता है.

मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि यदि किसी परिस्थिति में रिटेल हिस्सा पूरी तरह से सब्सक्राइब नहीं हो पाता है तो ऐसे में बच्चे हुए शेयर्स को इंसीट्यूशनल इन्वेस्टर्स को दिया जाना है. हालांकी बाजार में यह भी देखने को मिला कि कंपनी का इश्यू कुल 1.56 गुना सब्सक्राइब हुआ और इसके द्वारा 126 करोड़ शेयर्स के मुकाबले 157 करोड़ शेयर्स की बोलियां सामने आई थी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -