NGT ने किया तुगलकी फतवे से हिंदुत्व का अपमान : विश्व हिंदू परिषद

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने बीते दिनों एक आदेश दिया है. जिसमे उसने अमरनाथ यात्रियों पर आख़री चेक पोस्ट के बाद मंत्रोच्चर और जयकार लगाने पर प्रतिबन्ध लगाया है. आदेश का विरोध करते हुए विश्व हिंदू परिषद ने अंतरराष्ट्रीय कार्याध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा ने इसे अपमानकारी बताते हुए, एनजीटी का फतवा करार दिया है. विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा ने भारत सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि, हम हमेशा अपील करते है कि किसी कारण से हिंदू धर्म की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचनी चाहिए. वहीं एनजीटी पर तंज कसते हुए कहा कि इस तरह के तुगलकी फतवे को वापस ले लेना चाहिए.

इन दिनों वैसे भी कुछ ज्यादा ही सख्ती को लेकर चर्चा में है. पिछले दिनों दिल्ली में हुए भारत-श्रीलंका के मैच को लेकर आप सरकार को फटकार लगा चुकी है. प्रदुषण मुद्दे पर सरकार की उदासीनता का कारण पूछते हुए NGT ने सरकार से 48 घंटो में जवाब माँगा था. अमरनाथ यात्रियों पर NGT ने घंटी बजाने तक की रोक भी लगा रखी है.

क्या है आदेश - नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) ने अमरनाथ साइन बोर्ड को अमरनाथ यात्रा के दौरान मंत्र और जयकारे पर रोक लगाने का आदेश दिया था. साथ ही एनजीटी ने कहा कि आखिरी चेक पोस्ट से भक्तों की सिर्फ एक लाइन ही होनी चाहिए. आगें एनजीटी ने कहा कि घंटी भी नहीं बजनी चाहिए और लास्ट चेक पोस्ट के बाद मोबाइल और किसी भी सामान को ले जाने की इजाजत नहीं होनी चाहिए.

यहाँ क्लिक करे 

राजधानी, शताब्दी, दुरंतो में सफ़र होगा सस्ता

कार खरीदने से पहले ज्यादातर लोग करते है आॅनलाइन सर्च

'दिल चीज़ तुझे दे दी' सांग पर डांस वीडियो हो रहा है वायरल

कंटेनर से टक्कर के बाद कार में लगी आग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -