फुटबॉलर एन बिरेन सिंह होंगे भाजपा सरकार की टीम के कप्तान
फुटबॉलर एन  बिरेन सिंह होंगे भाजपा सरकार की टीम के कप्तान
Share:

नई दिल्ली : मणिपुर में पहली बार बनने वाली बीजेपी की सरकार के लिए पार्टी ने एन बीरेन सिंह को मुख्यमंत्री चुना है.बता दें कि बीरेन सिंह किसी जमाने में राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉलर भी रह चुके हैं. जो अब भाजपा सरकार की टीम के कप्तान होंगे.

गौरतलब है कि 11 मार्च को आए विधानसभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस बहुमत नहीं पा सकी, जिसके बाद बीजेपी ने कम सीट होते हुए भी सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है. राज्यपाल नजमा हेपतुल्लाह के सामने बीजेपी ने दावा किया है कि 60 सीट वाली विधानसभा में उसके पास 32 विधायकों का समर्थन है.

आपको बता दें कि मणिपुर में बीजेपी की पहली सरकार का नेतृत्व करने वाले राष्ट्रीय स्तर के फुटबॉलर रहे 56 वर्षीय नॉन्गथोमबाम बीरेन सिंह ने अपना राजनीतिक करियर2002 में डेमोक्रेटिक रिवोल्यूशनरी पीपुल्स पार्टी के टिकट पर विधायक का चुनाव लड़कर शुरू किया था. चुनाव जीतने के बाद बीरेन और उनकी पार्टी कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा बन गए और इबोबी सिंह सरकार में बीरेन मंत्री बनाए गए थे.

.2007 में बीरेन ने पहली बार कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर विधान सभा चुनाव लड़ा और जीता.पेशेवर फुटबॉलर रहे बीरेन ने स्थानीय भाषा में एक दैनिक अखबार भी निकाला.2016 अक्टूबर में बीरेन ने अंसतोष जाहिर करते हुए इबोबी सिंह सरकार और कांग्रेस की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. बाद में अक्टूबर 2016 में वो आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गए.

यह भी पढ़ें

गोवा के बाद अब मणिपुर में भी BJP सरकार, मुख्यमंत्री बनेंगे एन बीरेन सिंह

मणिपुर में नागा पीपुल्स फ्रंट के 4 विधायको ने दिया BJP को समर्थन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -