ड्यूनेडिन टेस्ट: श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने 122 रनों से हराया
ड्यूनेडिन टेस्ट: श्रीलंका को न्यूजीलैंड ने 122 रनों से हराया
Share:

ड्यूनेडिन। क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक ड्यूनेडिन के टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने आज अंतिम दिन के टेस्ट मैच में  श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के बाकी बचे 7 विकेटों को निकालकर अपने पहले टेस्ट मैच में 122 रन की जीत दर्ज की। क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड ने विरोधी टीम श्रीलंका के सामने इस मैच को जितने के लिए 405 रनों का एक विशाल स्कोर खड़ा किया था. जिसके बाद खेलने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम ही आखिरी दिन लंच के बाद 282 रन पर ही सिमट गई।

इस मैच में श्रीलंका के बढ़िया बल्लेबाज दिनेश चंदीमल व श्रीलंकाई टीम के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने रनों के लिए काफी समय तक संघर्ष किया व चौथे विकेट तक इन दोनों ने ही टीम के लिए 56 रन जोड़े, लेकिन तीन ओवर के अंदर एक ही स्कोर पर इन दोनों के आउट होने से न्यूजीलैंड टीम को एक बड़ी राहत मिली. बता दे कि श्रीलंका के चोटी के बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को न्यूजीलैंड के बॉलर नील वैगनर ने (25) रनों के स्कोर पर ही बोल्ड कर दिया. व इसके बाद दिनेश चंदीमल (58) को माइकल सैंटनर ने पवेलियन की राह दिखाई.

गौरतलब है की न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की श्रीलंका पर यह पिछले तीन वर्षों में लगातार तीसरी जीत है। इस टेस्ट मैच में ब्रैंडन मैकुलम के अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 267 रन पर समाप्त घोषित करने के साहसिक फैसले के बाद श्रीलंका क्रिकेट टीम के पास 405 रन के लक्ष्य तक पहुंचने के लिए पांच सत्र से भी अधिक का वक्त था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -