...इन वजहों से वर्ल्ड कप T20 के सेमीफाइनल से बाहर हो सकता है भारत
...इन वजहों से वर्ल्ड कप T20 के सेमीफाइनल से बाहर हो सकता है भारत
Share:

ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत वर्ल्ड टी-20 के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है और अब सेमीफइनल में इंडिया का मुकाबला वेस्टइंडीज से है. इंडिया टीम ने अभी तक चार मैच में से तीन में जीत दर्ज़ की है लेकिन इन मैचों में एक बात देखने को मिली है जिसमे टीम का प्रदर्शन धोनी, कोहली और नेहरा पर ही फोकस्ड रहा है. चाहे बांग्लादेश के खिालफ मैच हो या फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में ही रोमांचक जीत हासिल की है. मतलब टीम का प्रदर्शन चैंपियन जैसा बिल्कुल नहीं है.

भारतीय टीम में अभी भी वो कमिया है जो वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल में भारी पड़ सकती है.

जानिए टीम इंडिया की कुछ कमियों के बारे में.....

देखा जाए तो टीम इंडिया अभी तक विराट कोहली, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और गेंदबाज़ आशीष नेहरा के प्रदर्शन पर निर्भर है और इन्ही की बदौलत इंडिया ने इस टूर्नामेंट में यहाँ तक का सफर तय किया है. भले ही टीम मैच में जीती हो लेकिन आखिरी के ओवर में काफी संघर्ष करते हुए इंडिया ने मैच जीते है. वर्ल्ड टी-20 मेंभारत को अभी तक तेज और मजबूत शुरुआत नहीं मिली है. रोहित शर्मा और शिकार धवन की ओपनिंग जोड़ी कोई खास कमाल नहीं कर पाई है.

अश्विन अपनी बॉलिंग में जरूरत से ज्यादा एक्सपेरिमेंटल कर रहे है. टीम के इस तरह के प्रदर्शन के बावजूद वही की वही टीम को बनाए रखना और शमी-नेगी-हरभजन जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी के बावजूद बेंच स्ट्रैंग्थ का इस्तेमाल नहीं करना.

भारत की बल्लेबाजी देखी जाये तो पूरी इंडिया टीम विराट कोहली की बैटिंग पर ही डिपेंड रही है. रोहित शर्मा, शिखर धवन और सुरेश रैना कोई खास प्रदर्शन नहीं कर रहे है. वही बॉलिंग में आशीष नेहरा पर डिपेंडेंसी हो गई है, बुमराह एक्यूरेसी कायम नहीं कर पा रहे और कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है. अगर अभी भी टीम इंडिया ने अपनी कमियों को दूर नहीं किया तो ऐसे में सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज के सामने भारत को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -