अमेरिका समेत इस शहर में घटा मौत का आंकड़ा

अमेरिका समेत इस शहर में घटा मौत का आंकड़ा

वाशिंगटन: जिस तरह से दुनियाभर में कोरोना वायरस का संक्रमण दिनों दिन तेजी पकड़ता जा रहा है, और हर दिन इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है. जंहा वैज्ञानिक अब भी कोरोना वायरस का कोई खास इलाज़ नहीं ढूंढ पाए है. वहीं अमेरिका और न्यूयॉर्क में इस वायरस के कारण हालात और भी नाज़ुक होते जा रहे है. बीते दिनों शहरों में मौत के आंकड़े बढ़ते जा रहे है. लेकिन कुछ दिनों से यहाँ भी हालत सामान्य स्थिति पर आ रहे है.

मिली जानकारी के अनुसार बीते शनिवार को यहां कोरोना वायरस से केवल पांच लोगों की मौत हुई. राज्य में कोरोना के कारण 15 मार्च के बाद से  यह एक दिन में सबसे कम मौत का आंकड़ा है. इससे एक दिन पहले 13 लोगों की मौत हुई थी. जंहा न्यूयॉर्क में कोरोना के कारण उभरे संकटपूर्ण हालात का अनुमान लगाया जा सकता है कि जब अप्रैल में यहां महामारी अपने चरम पर थी, तो लगभग 800 लोग एक दिन में संक्रमण से मौत का शिकार हो गए है. अमेरिका में कोरोना के कारण न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं. राज्य के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार यहां अब तक लगभग 25 हजार लोगों की संक्रमण से जान चली गई है. इसमें संभवत: कोरोना के कारण मरने वाले लोगों का आंकड़ा शामिल नहीं है.  

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि शनिवार को यहां अस्पतालों में कोरोना से संक्रमित होने के कारण 900 लोग भर्ती हुए. अप्रैल में एक दिन में 18 हजार से ज्यादा लोग अस्पताल में भर्ती हो रहे थे. राज्य के गवर्नर ने लोगों को चेताया है कि अगर वे शारीरिक दूरी के नियमों और मास्क पहनने जैसे सुरक्षा उपायों का पालन नहीं करते हैं तो कोरोना के मामले फिर से बढ़ना शुरू हो सकते हैं.

राष्ट्रीय सुरक्षा अधिकारी बोल्टन ने ट्रम्प पर साधा निशाना

ब्राज़ील: 24 घंटों में बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

हांगकांग में कानून के खिलाफ बढ़ रहा आक्रोश, 53 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार