न्यूजीलैंड के भारतीय उच्चायुक्त पर लगा रसोइये पर प्रताड़ना का आरोप
न्यूजीलैंड के भारतीय उच्चायुक्त पर लगा रसोइये पर प्रताड़ना का आरोप
Share:

नई दिल्ली : खबर है की भारत ने न्यूजीलैंड में अपने भारतीय उच्चायुक्त रवि थापर को राजधानी बुला लिया है । विदेश मंत्रालय ने बताया की इसके पीछे का कारण है की उनकी पत्नी द्वारा अपने रसोइये पर प्रताड़ना का मामला सामने आया है । इस मुद्दे पर अच्छी तरह से पड़ताल के लिए भारत सरकार ने एक भारतीय दल को न्यूजीलैंड रवाना किया था । थापर के रसोइये का आरोप था की उनकी पत्नी ने उन्हें सताया है व मानसिक प्रताड़ना दी है । इसी के आधार पर ही यह कार्यवाही की गई है । खबर के अनुसार एक रात वह रसोइया इस परेशानी के कारण उनके आवास से 20 किलोमीटर तक पैदल चला गया था । उसे इस स्थिति में पुलिस उसे थाने में लेकर आई थी । वहां पर उसने अपने साथ हुई हर घटना का विवरण पुलिस को बताया । उसने बताया की रवि थापर की पत्नी ने उसे बहुत ही परेशान किया है ।  

भारतीय विदेश मंत्रालय के पास यह मुद्दा 10 मई को आया था । जब कहा गया की उच्चायोग के सर्विस स्टाफ दल का एक कर्मचारी लापता पाया गया था । हाल फ़िलहाल कर्मचारी ने इस मामले में कोई मामला दर्ज नही कराया है । भारतीय उच्चायोग ने इसकी जानकारी न्यूजीलैंड पुलिस और विदेश मंत्रालय दोनों को दी थी । उच्चायुक्त की टीम ने भारत वापस लौटने के इच्छुक पीड़ित कर्मचारी को वापस लौटने में मदद की। वह 28 मई को वापस लौट गया था।

 हालांकि, थापर ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि वह अपनी मां की देखभाल के लिए भारत लौट रहे हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा- मैं जा रहा हूं…पिछले साल मेरे पिता का निधन हो गया था, इसलिए मां की देखभाल के लिए जा रहा हूं। मैं 13,000 किलोमीटर दूर सिर्फ उनसे फोन पर बात कर नहीं रह सकता। थापर ने कहा कि उनकी पत्नी कार दुर्घटना की शिकार हो गई थीं और वे पूरी तरह ठीक नहीं हो पाई हैं। कभी-कभी गर्दन को सहारा देने के लिए नेक सपोर्ट लगाती थीं। वे किसी को भी प्रताड़ित नहीं कर सकतीं। इस तरह से थापर ने कर्मचारी द्वारा लगाएं गए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -