34 साल बाद न्यूज़ीलैंड ने जीती टेस्ट सीरीज़
34 साल बाद न्यूज़ीलैंड ने जीती टेस्ट सीरीज़
Share:

क्राइस्टचर्च ​: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरा और आखिरी टेस्ट बेहद रोमांचक रहा. इंग्लैंड की टीम को आखिरी दिन जीत के लिए 10 विकेट की दरकार थी और उसने एक वक्त पर न्यूजीलैंड के 135 रनों पर 5 विकेट भी गिरा दिए थे लेकिन इसके बावजूद वो जीत हासिल नहीं कर सकी. न्यूजीलैंड के लिए टॉम लैथम ने 83, ग्रान्होम ने 45 और ईश सोढ़ी ने नाबाद 56 रन बनाए और अपनी टीम को हार से बचा लिया. ये टेस्ट ड्रॉ होने के साथ ही न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज पर भी 1-0 से कब्जा कर लिया.

सीरीज का पहला टेस्ट मेजबान कीवी टीम ने एक पारी और 49 रन से जीता था. इस हार के साथ ही इंग्लैंड का विदेशी सरजमीं पर जीत से महरूम रहने का सिलसिला 13 टेस्ट का हो गया. न्यूज़ीलैंड ने 19 साल बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीत है जबकि घरेलू मैदान पर यह उसकी 34 साल बाद मिली जीत है. न्यूजीलैंड की वर्ष 1999 के बाद इंग्लैंड के खिलाफ यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है जबकि घरेलू मैदान पर वर्ष 1983-84 के बाद यह उसकी पहली टेस्ट सीरीज जीत है. 

इससे पहले मैच के अंतिम दिन, आज सुबह तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने पहली दो गेंद पर जीत रावल और केन विलियमसन को आउट करके न्यूजीलैंड को हार की कगार पर धकेल दिया था. रॉस टेलर ने ब्रॉड को हैट्रिक तो नहीं बनाने दी, लेकिन वे खुद भी कुछ खास नहीं कर पाए और 13 रन बनाकर आउट हो गए. जिसके बाद निचके क्रम के बल्लेबाज़ों ने दमदार संघर्ष दिखाकर मैच को बचा लिया. न्यूज़ीलैंड दूसरी पारी में खेल समाप्त होने तक 8 विकेट पर 256 रन बना चूका था, इंग्लॅण्ड आखिरी दो विकेट लेने में नाकाम रही. 

केविन पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट कर जीता भारत का दिल

IPL2018: अब आईपीएल में भी होगा यो-यो

वर्ल्ड कप 2011 रिव्यु : आज कहां है हमारे चैंपियन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -