वनडे सीरीज : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया

Jan 06 2016 03:23 PM
वनडे सीरीज : न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराया

माउंट मौनगनी:  पांचवें और वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल के शतक और मैट हेनरी के 5 विकेट की सहायता से न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने श्रीलंका की टीम को हरा दिया. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने श्रीलंका की टीम को 36 रनों से हराया. न्यूजीलैंड ने मैच में जीत दर्ज करके पांच मैचों की इस सीरीज में 3-1 से विजय रहा. खबर है कि न्यूजीलैंड टीम ने इससे पूर्व अपने पिछले माह के टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंका की टीम को 2-0 से हरा दिया था।

न्यूजीलैंड ने गुप्टिल के 102 रन तथा कार्यवाहक कप्तान केन विलियमसन (61) और रोस टेलर (61) के अर्धशतकों की सहायता से 5 विकेट पर 294 रन बनाए और बाद में श्रीलंका को 47.1 ओवर में 258 रन पर ही धराशाही कर दिया। इस मैच में श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 95 रन की एक शानदार पारी को खेला. इस मैच में एक समय तो श्रीलंका की टीम का स्कोर पांच विकेट पर 223 रन था, लेकिन उसके पुछल्ले बल्लेबाज नहीं चल पाए।

श्रीलंका ने आखिरी पांच विकेट छह ओवर और 35 रन के अंदर गंवाए। आखिरी तीन विकेट दस गेंद और छह रन के अंदर गिरे। मैथ्यूज के अलावा दिनेश चंदीमल (50) और मिलिंदा श्रीवर्धना (39) ने भी मैच में अपनी और से एक ठीकठाक बल्लेबाजी की। मैच में  न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के हेनरी ने 40 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 43 रन देकर तीन विकेट हासिल किए.