जिम्बाब्वे को 38 रन से हराकर न्यूजीलैंड ने सीरीज पर किया कब्जा
जिम्बाब्वे को 38 रन से हराकर न्यूजीलैंड ने सीरीज पर किया कब्जा
Share:

हरारे : शुक्रवार को खेले गए तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड ने जिम्बाब्वे को 38 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. न्यूजीलैंड ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की. हरारे में खेले गए तीसरे और अंतिम मैच में कप्तान केन विलियमसन ने 90 रनों की शानदार पारी खेलकर न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने एकदिवसीय मैच में लगातार छठी बार 50 या इससे अधिक का स्कोर बनाया. उनके अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 42, जेम्स नीशाम ने नाबाद 37 और ग्रांट इलियट ने 36 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड ने छह विकेट पर 273 रन बनाए.

जिम्बाब्वे के स्पिनर ग्रीम क्रेमर और जान नयाम्बू ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 300 रनों तक नहीं पहुंचने दिया. जबाव में खेलने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 47.4 ओवर में 235 रन पर ही आल आउट हो गई. जिम्बाब्वे की ओर से सीन विलियम्स ने सर्वाधिक 63 रन बनाए जबकि सलामी बल्लेबाज हैमिल्टन मसकाद्जा ने 57 रन की पारी खेली. चामू चिभाभा और क्रेग इर्विन दोनों ने 32 रनों की पारियां खेलीं. न्यूजीलैंड के गेंदबाज मिशेल मैकक्लीनगन ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए.

स्पिनर ईश सोढ़ी ने 47 रन देकर दो विकेट हासिल किए. विलियमसन को मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरीज चुना गया. जिम्बाब्वे ने अपनी शुरुआत तो अच्छी की. मसकाद्जा और चिभाभा ने पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े, लेकिन यह साझेदारी टूटने के बाद उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए जिससे उसका एक और बड़े लक्ष्य को हासिल करके श्रृंखला जीतने का सपना चकनाचूर हो गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -