न्‍यू ईयर की पार्टी के लिए गोवा और उदयपुर में एक रात का किराया एक लाख रूपये
न्‍यू ईयर की पार्टी के लिए गोवा और उदयपुर में एक रात का किराया एक लाख रूपये
Share:

उदयपुर। जिस प्रकार से हर और न्यू ईयर के सेलिब्रेशन का उल्लास है तथा आप अगर न्यू ईयर के लिए अगर गोवा और उदयपुर जैसी खूबसूरत जगहों पर पांच सितारा होटलों में नए साल के लिए होटल में कमरा बुक कराना चाहते है तो यह खबर एक बार जरूर पड़े. क्योंकि इन जगहों पर आपको नए साल की पार्टी काफी महंगी पड़ सकती है। आपको बता दे कि राजस्थान के उदयपुर में ओबरॉय, ताज और लीला होटल पहले से ही न्यू ईयर की पार्टी के लिए बुक हो चुके हैं। खबर है की यहां पर एक जोड़े को एक रात का रूम का किराया तकरीबन एक लाख रूपये तक पहुंच गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन पर्यटक स्थलों पर विदेशी मेहमानों की संख्‍या में कमी के बावजूद देशी पर्यटकों के इन जगहों पर अधिक तादात में पहुंचने के कारण इन होटलों का किराया इतना बढ़ गया है। बता दे कि इस वर्ष पहली बार भारतीय पर्यटकों की संख्या में जबरदस्‍त इजाफा देखने को मिला है।

तो वहीँ इस संबंध में उदयपुर के होटल व्यवसाइयों का कहना है कि पिछले वर्ष यहां पर तकरीबन 20 से 25 फीसद की तुलना में पर्यटक आए थे तथा अबकी बार यह रिकार्ड जबरदस्त रूप से टुटा है. उदयपुर में होटल लीला के जनरल मैनेजर राजेश नाम्‍बी ने कहा कि इस साल तकरीबन 40 फीसद देशी पर्यटकों की संख्‍या में बढ़ोतरी देखी गई है.

उदयपुर में होटल लीला पैलेस के बेस कैटेगरी रूम एक कपल के लिए एक रात के लिए 68 हजार रुपए है। इसमें गाला डिनर के 38 हजार रुपए और जोड़ लेने पर नए साल की पार्टी वाली एक रात का किराया एक लाख रुपए तक पहुंच रहा है । तो वहीँ गोवा के भी होटलों के कमरो के किराये में पिछले वर्ष की तुलना में चार फीसद का इजाफा देखा गया है.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -