AI फीचर के बाद WhatsApp का नया अपडेट, जानकर खुश हो जाएंगे आप
AI फीचर के बाद WhatsApp का नया अपडेट, जानकर खुश हो जाएंगे आप
Share:

WhatsApp अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है. वही कंपनी ने कुछ समय पहले ही Android उपयोगकर्ताओं के लिए UI को रिडिजाइन किया है. बीते दिनों WhatsApp पर नया सर्च बार और Meta AI का फीचर भी आया है. हालांकि, Meta AI का फीचर अभी सभी उपयोगकर्ताओं को नहीं मिल रहा है. वही अब WhatsApp ने एक और नया फीचर अपने प्लेटफॉर्म पर जोड़ा है. ये फीचर Chat फिल्टर का है. Meta के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक ब्लॉग पोस्ट जारी कर इस फीचर की खबर दी है. 

क्या है WhatsApp Chat फिल्टर? 
Meta के CEO Mark Zuckerberg ने चैट फिल्टर फीचर के लॉन्च की खबर दी है. इस फीचर के पश्चात् आप सरलता से तमाम मैसेज को फिल्टर कर सकेंगे. इस फीचर के कारण किसी चैट को ओपन करने में लगने वाला समय कम होगा. कंपनी आपको अलग-अलग चैट्स को फिल्टर करने का विकल्प दे रही है. इस फीचर को रिलीज करने के कारण, लोगों के लिए अलग-अलग वॉट्सऐप चैट्स का एक्सेस, सरल बनाना है. अब तक आपको किसी भी वॉट्सऐप ग्रुप एवं अनरीड मैसेज के लिए इनबॉक्स में चैट्स को स्क्रॉल करना होता था. अब आपको इसके लिए फिल्टर मिलेंगे, जिससे आप एक जगह पर ग्रुप चैट्स को देख पाएंगे. 

कैसे काम करता है ये फीचर? 
WhatsApp ने 3 डिफॉल्ट फिल्टर को इंट्रोड्यूस किया है, जिससे आप सही कन्वर्सेशन को एक्सेस कर पाएंगे. सबसे पहले आपको iOS या Android स्मार्टफोन पर WhatsApp ओपन करना होगा. ध्यान रहे कि आपका वॉट्सऐप अपडेटेड हो. अब आपको टॉप में दिए गए 3 फिल्टर पर क्लिक करना होगा. टॉप में आपको All, Unread और Groups का विकल्प प्राप्त होगा. All फिल्टर में सभी चैट्स आपको दिखाई देंगे. वहीं ग्रुप फिल्टर उपयोग करने पर आपको सभी ग्रुप्स दिखाई देने लगेंगे. इसी प्रकार से आप Unread चैट्स के फिल्टर को सलेक्ट करते हैं, तो वो सभी चैट्स दिखाई देगी, जिन्हें आपने रीड नहीं किया होगा. 

इन यूजर्स को अपना निशाना बना रहे है हैकर्स, सरकारी एजेंसी ने दी चेतावनी

15 मिनट में चार्ज होगा इलेक्ट्रिक ऑटो, कीमत और फीचर्स हैरान कर देंगे आपको

Vivo V30 रिव्यु: लुक्स में बेजोड़ वीवो का नया फोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -