बिना बैटरी के भी कर सकेंगे अब स्मार्टफोन से कॉल, सफल हुआ शोध
बिना बैटरी के भी कर सकेंगे अब स्मार्टफोन से कॉल, सफल हुआ शोध
Share:

कई बार हमारे साथ यह होता है कि हम स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है तो उसकी बैटरी खत्म हो जाने पर ना तो हम उससे कॉल कर सकते है और ना ही उसका ने काम में इस्तेमाल कर सकते है. कई बार हमे जरिऋ कॉल करना होता है किन्तु बैटरी खत्म हो जाने की वजह से हमे निराशा हाथ लगती है. ऐसे में एक ऐसे मोबाइल का निर्माण किया गया है जिससे बिना बैटरी के भी कॉल किया जा सकता है.

यूनिवर्सिटी ऑफ वाशिंगटन के शोधकर्ताओं ने एक ऐसा बैटरी फ्री मोबाइल का निर्माण किया है जिससे बिना बैटरी के कॉल और मैसेज करना सम्भव होगा. यह मोबाइल रेडियो सिग्नल या रेडियो वेव में मौजूद करंट से ही चंद सैकेंडों तक फोन कॉल कर सकता है. जिसमे आप किसी विपरीत परिस्थति में कॉल कर सको.  उम्मीद है कि इस तकनीक को आने वाले समय में अन्य प्रोडक्ट्स में भी इस्तेमाल किया जा सकता है.  

इस तकनीक का सफलतम परिक्षण किया जा चूका है. जिसको देखते हुए जल्दी ही यह देखने को मिल सकेगी. इसमें दुनिया भर में AM और FM स्टेशन रेडियो वेव्स को ब्रोडकास्ट करते हैं, जिससे रेडियो सिगनल्स के द्वारा काल कुछ समय के लिए कॉल करना संभव होगा.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल ऐप्प से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

Samsung Galaxy C7 स्मार्टफोन Geekbench पर आया नजर

Moto X4 स्मार्टफोन के बारे में सामने आयी जानकारी

NOKIA भारतीय यूज़र्स के लिए लेकर आया 15 अगस्त पर यह खास तोहफा

PANASONIC Eluga A3 स्मार्टफोन में दिए गए है यह शानदार फीचर्स

MOTO E4 PLUS स्मार्टफोन में दिए गए है यह शानदार फीचर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -