वोल्वो XC40 में आया नया पेट्रोल इंजन
वोल्वो XC40 में आया नया पेट्रोल इंजन
Share:

लग्जरी कार निर्माता कंपनी वोल्वो ने इंटरनेशनल बाजार में उपलब्ध अपनी एक्ससी40 कार को नए 1.5 लीटर 3-सिलेंडर वाले पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया है. ये कंपनी का पहला 3-सिलेंडर इंजन है. वॉल्वो ने इस इंजन को मौजूदा 4-सिलेंडर ड्राइव-ई वाले प्लेटफार्म पर बेस किया है. हालांकि कंपनी ने इसके पावर और टॉर्क को लेकर कोई जानकारी उपलब्ध नहीं कराई है. इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. नए पेट्रोल इंजन के अलावा इस कार में D3 डीज़ल इंजन भी पेश किया जा सकता है.

इस इंजन की पावर 150 पीएस और टॉर्क 320 एनएम हो सकता है. वॉल्वो एक्ससी40 में 20 इंच के व्हील, नई स्किड प्लेटें, साइड विंडो और क्रोम वाली मैश ग्रिल पेश की गई है. इस कार के केबिन को पहले से खूबसूरत बनाने के लिए क्रिस्टल ग्रियर नोब और डैशबोर्ड पर ड्रिफवुड फिनिशिंग दी गई है.

हालांकि भारतीय कार बाजार में फिलहाल इस कार को लांच नहीं किया गया है. हालाँकि कयास लगाए जा रहे है कि भारत में भी इस कार को इसी साल के मध्य तक लांच किया जा सकता है. भारतीय बाजार में इस कार का सीधा मुकाबला मर्सिडीज़-बेंज जीएलए , बीएमडब्ल्यू एक्स1 और ऑडी क्यू3 से होगा. भारत में इसे इम्पोर्ट कर के बेचा जाएगा.

 

सुजुकी की पावरफुल GSX-S750 भारत में पेश हुई

देखिए 68 लाख की बाइक

महिंद्रा एंड महिंद्रा करेगी 500 करोड़ का निवेश

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -