भारतीय सड़कों पर स्पॉट हुई नई सुजुकी विटारा
भारतीय सड़कों पर स्पॉट हुई नई सुजुकी विटारा
Share:

पिछले कुछ सालों में भारतीय कार बाजार में यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट की लोकप्रियता काफी तेजी से बढ़ी है. इस क्रम में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुती सुजुकी का नाम सबसे ऊपर आता है. मारुती के पास इस सेगमेंट में विटारा ब्रेजा मौजूद है. इस कार को भारतीय कस्टमर्स द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है. लेकिन कंपनी की एक नई कार 4-मीटर एसयूवी सुजुकी विटारा को भारतीय सड़कों पर स्पॉट किया गया है.

गौरतलब है कि वित्त साल 2017-18 की यूटिलिटी व्हीकल सेगमेंट की बिक्री में विटारा ब्रेजा की हिस्सेदारी 29.6 फीसद है. वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय कार बाजार के लिए सुजुकी विटारा कोई नई कार नहीं होगी. कंपनी इसे पहले भी ग्रेंड विटारा नाम से बेंच रही थी. लेकिन कंपनी ने इसका निर्माण 2015 में बंद कर दिया था.

इस कार के इंजन की बात करें तो इसमें 1.6 लीटर फोर-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है जो कि 118bhp की पावर के साथ 320Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. इंडियन मार्केट में इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा से है . हुंडई अपनी क्रेटा का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसके टॉप वर्जन में सनरूफ का ऑप्शन दिया जाएगा.

 

यामाहा ने लांच किए 7 नए रंग में फैसिनो के मॉडल

बजाज ने बंद किया एवेंजर का प्रोडक्शन जानें वजह

BMW ने पेश की नई जनरेशन X5

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -