आज लॉन्च होगी मारुती की ये नई कार, जानिए क्या है इसकी खासियत

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया हैचबेक सेगमेंट की अपनी लोकप्रिय कार मारुती सेलेरियो का 2021 मॉडल बुधवार यानी आज लॉन्च किया जाने वाला है. इतना ही नहीं इस कार को बिलकुल नए तरीके से डिजाइन कर दिया गया है. हम बता दें कि मारुती सेलेरियो के बारे में दावा किया जा रहा है कि ये देश की सबसे अधिक माइलेज देने वाली कार है.

देगी 26 kmpl का माइलेज: पेट्रोल के कम हुए मूल्य के उपरांत मारुति ने एक और खुशी मनाने का अवसर प्रदान किया है. नई Celerio के बारे में कंपनी  ने कहा कि ये देश की सबसे ज्यादा 'फ्यूल एफिशिएंट'  होने वाली है. जहां अब तक इस बारें में कहा गया है कि हिसाब से Maruti Celerio में दो इंजन ऑप्शन 1.0 लीटर और 1.2 लीटर भी दिए जा रहें है. ये इंजन अगली पीढ़ी के K10C डुअल जेट VVT इंजन होंगे जो कार के खड़े रहने की स्थिति में इंजन को बंद कर देते हैं.

साथ ही साथ यह भी बता दें कि मारुती की ये कार ईंधन की बचत करेगी. ऐसे में इस कार के 26 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने की उम्मीद है. मारुति सेलेरियो (Maruti Celerio) 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ मिल रही है.

चालू है Celerio की बुकिंग: कंपनी Maruti Celerio के इस नए मॉडल की बुकिंग दिवाली के पूर्व ही शुरू कर दी गई है. जिसके 4 ट्रिम और 7 वैरिएंट हो होने वाले हैं. इसकी बुकिंग महज 11,000 रुपये से ही की जा सकती है.

'सस्ती' हो सकती है कीमत: Celerio की बाजार में सीधी टक्कर टाटा टिएगो, दैटसन गो और हुंडई सैंट्रो से होगी. मौजूदा समय में Maruti Celerio की प्राइस 4.65 लाख रुपये से 6 लाख रुपये के मध्य होने वाली  है. जबकि नई सेलेरियो की मूल्य 4.5 लाख रुपये से शुरू होने वाली है.

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -