नई होंडा अमेज़ जल्द ही लॉन्च होकर देगी नई डिजायर को टक्कर
नई होंडा अमेज़ जल्द ही लॉन्च होकर देगी नई डिजायर को टक्कर
Share:

ख़बरों के अनुसार बताया जा रहा है कि होंडा दिल्ली में 2018 ऑटो एक्सपो में अपनी नई होंडा अमेज को लॉन्च करने जा रहा है. आपको बता दें कि इसके पहले इस कार को थाईलैंड में लॉन्च किया जा चूका है. होंडा अमेज को लेकर अभी से ख़बरें है कि इसकी सीधी टक्कर मारुती की नई डिजायर से होगी. बताया जा रहा है कि यह नया मॉडल पहले की तुलना में काफी बेहतर होने वाला है. इसका इंजन राजस्थान के तपकारा प्लांट में बनेगा.

इस कार को डिज़ाइन और इंजन को बनाने में भारतीय इंजीनियरों का भी अहम् योगदान रहा है. वहीं इस कार के फीचर की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर आई-वीटीईसी पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर आई-डीटीईसी डीजल इंजन लगाया गया है. इसके साथ ही यह भी बता दे कि अमेज़ का पेट्रोल इंजन 87 BHP पावर देता है तो वहीँ डीजल इंजन 99 BHP की पावर पैदा करता है.

जानकारी में बता दे कि अमेज़ पेट्रोल का माइलेज जहाँ 17.8 किमी प्रति लीटर बताया गया है तो वहीँ डीजल अमेज़ का माइलेज 25.8 किमी. प्रति लीटर बताया जा रहा है. जबकि इसके साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि इस नई अमेज़ में ड्यूल एयरबैग्स के साथ ही सुरक्षा किट दी जा रही है. अब देखते है कि मार्केट में नई डिजायर और नई जनरेशन अमेज की टक्कर में कौन आगे निकलता है.

इन कारों पर दिया जा रहा है बैंक से भी सस्ता लोन

महिंद्रा जल्द ही लाएगी 'एक्सयूवी 500' का पॉवरफुल वर्जन

अब महिंद्रा स्कार्पियो में मिलेगा नया 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -