पंजाब में नए जिला प्रधानों की घोषणा जल्द होगी

जालंधर : मिशन-2019 के कांग्रेस ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है . इसी कड़ी में कांग्रेस द्वारा पंजाब में नए जिला प्रधानों के नामों की घोषणा जल्द ही की जाएगी . यह जानकारी कांग्रेसी सूत्रों से मिली है.

पता चला है कि पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह से विचार -विमर्श करने के बाद मनोनीत किए जाने वाले राज्य के 28 जिला प्रधानों के नामों की सूची कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दी है. चूँकि राहुल अभी कर्नाटक चुनाव में व्यस्त हैं , इसलिए जिला प्रधानों के नामों की सूची पर उनकी मंजूरी नहीं मिल पाई है. आज कर्नाटक चुनाव संपन्न हो जाएंगे. इसके बाद अध्यक्ष के दिल्ली लौटते ही राहुल गांधी द्वारा जिला प्रधानों की सूची को अपनी मंजूरी दे देंगे .

यहां यह बात ध्यान देने वाली है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्पष्ट कहा था कि जिला प्रधान बनाते समय अधिकांश नए चेहरों को तो मौका दिया जाए , लेकिन जो जिला प्रधान सही तरीके से काम कर रहे हैं उन्हें बरकरार रखा जा सकता है. जिला प्रधान के लिए दूसरी ताकीद यह दी गई थी कि किसी भी विधायक या उनके रिश्तेदार को जिला अध्यक्ष पद पर न रखा जाए. बता दें कि पंजाब कांग्रेस के नए उपाध्यक्षों, नए महासचिवों व अन्य पदाधिकारियों की घोषणा दूसरे चरण में की जाएगी.

यह भी देखें

पंजाब में स्टेट मिनरल डेवलपमेंट कार्पोरेशन बनेगा

पंजाब में अध्यापकों की नई तबादला नीति पर रोक लगी

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -