ये इजराइल का दूसरा स्वतंत्रता संग्राम, हमास के खिलाफ पीएम नेतन्याहू ने किया बड़ा ऐलान
ये इजराइल का दूसरा स्वतंत्रता संग्राम, हमास के खिलाफ पीएम नेतन्याहू ने किया बड़ा ऐलान
Share:

जेरूसलम: एक टेलीविज़न प्रेस कॉन्फ्रेंस में, इज़राइल के प्रधान मंत्री, बेंजामिन नेतन्याहू ने ऐलान किया है कि उनका देश फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के खिलाफ लंबे और चुनौतीपूर्ण संघर्ष के "दूसरे चरण" में प्रवेश कर रहा है। नेतन्याहू की यह घोषणा ऐसे वक्त आई जब गाजा पट्टी में संघर्ष लगातार बढ़ता जा रहा है।

नेतन्याहू ने अपने संबोधन के दौरान कहा, "हमने सर्वसम्मति से जमीनी आक्रमण के विस्तार को मंजूरी दे दी है... हमारा उद्देश्य एकमात्र है: जानलेवा दुश्मन को हराना। हमने 'फिर कभी नहीं' की घोषणा की, और हम इजरायली जनता के साथ दोहराते हैं: 'फिर कभी नहीं'' 

नेतन्याहू ने जारी सैन्य अभियान को इजराइल की "आजादी की दूसरी लड़ाई" बताते हुए आगे कहा, "युद्ध के शुरुआती हफ्तों में, हमने बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए, जिससे दुश्मन को करारा झटका लगा। हमने कई आतंकवादियों को मार गिराया। हालांकि, हम अभी भी संघर्ष कर रहे हैं।"  गाजा पट्टी के भीतर लड़ाई कठिन और लंबी होगी; यह हमारी आजादी की दूसरी लड़ाई है।"

बता दें कि, इज़राइल और हमास के बीच संघर्ष जारी है, दोनों पक्ष हफ्तों से रॉकेट हमले और हवाई हमले कर रहे हैं। प्रधान मंत्री नेतन्याहू की हालिया घोषणा गाजा पट्टी में जमीनी आक्रमण के रूप में वृद्धि का संकेत देती है। क्षेत्र में स्थिति अत्यधिक तनावपूर्ण बनी हुई है, युद्धविराम के अंतरराष्ट्रीय प्रयासों के अब तक सीमित परिणाम मिले हैं। नागरिकों पर संघर्ष के प्रभाव के साथ-साथ आगे बढ़ने की संभावना पर चिंताएं बढ़ती जा रही हैं।

'हिजाब' ने ली एक और लड़की की जान, मारपीट के बाद कोमा में गई, फिर दुनिया छोड़ गई बच्ची !

बांग्लादेश में सड़कों पर उतरे 1 लाख से अधिक लोग, मांग रहे पीएम शेख हसीना का इस्तीफा

काहिरा-अलेक्जेंड्रिया राजमार्ग पर बस दुर्घटना में 32 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स