राष्ट्रपति के जाने के बाद मंदिर को किया शुद्ध
राष्ट्रपति के जाने के बाद मंदिर को किया शुद्ध
Share:

काठमांडू : भारत के पड़ोसी मित्र देश नेपाल से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक नेपाल के एक बहुत ही प्रसिद्ध मंदिर में नेपाल कि राष्ट्रपति विद्या भंडारी गई तो राष्ट्रपति विद्या भंडारी के इस दौरे के बाद कुछ स्थानीय रूढिवादियों ने वहां के मंदिर पर गंगाजल छिड़क कर उसे 'शुद्ध' किया। गौरतलब है कि नेपाल कि राष्ट्रपति विद्या भंडारी पिछले हफ्ते ही जनकपुर में स्थित राम जानकी मंदिर में गई थीं।

आपको बता दे कि उस वक्त वहां पर राम जानकी विवाह महोत्सव का सेलिब्रेशन मनाया जा रहा था। मंदिर के रुढ़िवादियों का कहना था कि एक विधवा के मंदिर में पूजा करने से वह 'अशुद्ध' हो गया था, जिसके लिए उसे शुद्ध किया गया। बता दे कि राष्ट्रपति विद्या भंडारी के पति अब इस दुनिया में नहीं हैं उनका निधन हो चूका है. इस बाबत मंदिर के रुढ़िवादियों व विरोध करने वाले लोगो का कहना है कि जब नेपाली राष्ट्रपति विद्या भंडारी मंदिर में आई थी.

उस समय उनके साथ आये सुरक्षाकर्मियों ने भी चमड़े के जूते पहन कर मंदिर में प्रवेश किया था। तथा इस कारण से भी राम जानकी के मंदिर को शुद्ध किया जाना बहुत ही जरूरी था. इस दौरान रूढिवादी लोगों ने महंत रामतपेश्वर दास वैष्णव की भी आलोचना की। वैष्णव ने सीता के वेश वाली एक बच्ची से राष्ट्रपति का स्वागत करवाया था। 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -