'न भारत, न ऑस्ट्रेलिया..', वर्ल्ड कप जीतने को लेकर गावस्कर ने इस टीम पर जताया भरोसा !
'न भारत, न ऑस्ट्रेलिया..', वर्ल्ड कप जीतने को लेकर गावस्कर ने इस टीम पर जताया भरोसा !
Share:

नई दिल्ली: दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 को देखने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो 5 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। उद्घाटन मैच में, गत चैंपियन इंग्लैंड 2019 विश्व कप के पहले उपविजेता न्यूज़ीलैंड से अहमदाबाद में भिड़ेगा। मेज़बान देश भारत अपने अभियान के शुरूआती मैच में 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। इस बीच भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने आगामी विश्व कप जीतने के लिए इंग्लैंड को अपना पसंदीदा चुना है।

गावस्कर ने कहा कि जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लिश टीम के पास एक शानदार गेंदबाजी लाइन-अप है और इसमें तीन "विश्व स्तरीय ऑलराउंडर" भी शामिल हैं जो खेल को बदल सकते हैं। उन्होंने कहा कि, "मौजूदा चैंपियन, इंग्लैंड, जिस तरह की प्रतिभा उनके पास है, शीर्ष क्रम में, बल्लेबाजी क्रम में, उनके पास दो या तीन विश्व स्तरीय ऑलराउंडर हैं जो बल्ले और गेंद दोनों से खेल को बदल सकते हैं। गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि, उनके पास एक बहुत अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप, एक अनुभवी गेंदबाजी लाइन-अप भी है, इसलिए निश्चित रूप से यह मेरी किताब में है।

दूसरी ओर, भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने टीम इंडिया का समर्थन किया और कहा कि मेजबान टीम "सभी मानकों पर खरा उतर रही है" और प्रतिष्ठित ICC ट्रॉफी जीतने के लिए पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक है। इरफ़ान ने कहा कि, "मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि भारत कैसा प्रदर्शन करता है और मुझे सच में लगता है कि वे पसंदीदा में से एक हैं, निश्चित रूप से क्योंकि पिछली कुछ श्रृंखलाएं, जैसे एशिया कप, और जिस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू परिस्थितियों में भी खेला। मैं मुझे लगता है कि वे सभी बक्सों पर राइट टिक कर रहे हैं।'

इरफ़ान पठान ने कहा कि, 'उनके पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन आपके पास मोहम्मद शमी जैसा खिलाड़ी है, जो लगातार प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं है, जो खुद एक विश्व स्तरीय गेंदबाज है, इसलिए यह दिखाता है कि भारत के पास किस तरह की टीम है और साथ ही भारत के पास जो बेंच स्ट्रेंथ है।' बता दें कि, विश्व कप से पहले टीम इंडिया अपना पहला अभ्यास मैच शनिवार को गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाली है, लेकिन बारिश के कारण अभी मैच शुरू नहीं हो पाया है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -