Share:
देश का बंटवारा नेहरू ने करवाया: फारुख अब्दुल्ला
देश का बंटवारा नेहरू ने करवाया: फारुख अब्दुल्ला

जम्मू: अपने विवादित बयानों से हमेशा सुर्ख़ियों में रहने वाले जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने एक बार फिर भारत पाकिस्तान विभाजन को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. फारूक ने कहा है कि, भारत और पाकिस्तान के विभाजन के लिए मो. अली जिन्नाह को जिम्मेदार ठहरना उचित नहीं है.  फारुक चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू की ओर से चैंबर हाउस में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे

यही नहीं फारूक ने इसके लिए पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू और लौहपुरुष सरदार वल्ल्भ भाई पटेल को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि, विभाजन के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है. उन्होंने कहा कि, "आज़ादी के बाद जब मुस्लिम राष्ट्र बनाने की बातें उठने लगी तो पहले इसे ठुकरा दिया गया और अल्पसंख्यकों के हितों के लिए एक कमीशन बनाने की बात कही, जिन्नाह भी इस फैसले से सहमत थे."

फारूक ने कहा कि, नेहरु, पटेल और मौलाना आजाद की वजह से हुए विभाजन से देश आज तक नुकसान झेलता चला आ रहा है.  धर्म और जाती के नाम पर देश का बटवांरा कांग्रेस द्वारा करवाया गया है. फारुक ने इस दौरान जम्मू कश्मीर और भाजपा की गठंधन सरकार पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने दोनों पार्टियों पर धर्म के नाम पर वोट मांगने का आरोप लगाया. 

आप विधायक ने की मोदी की तारीफ

कांग्रेस के जले पर पीएम का नमक

पेपर लीक मामले में छात्रों को मिला अन्ना का साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -