हांगकांग में है नीरव मोदी !
हांगकांग में है नीरव मोदी !
Share:

राज्यसभा में विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने कहा है कि पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी के हांगकांग में होने की खबर है और विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी की अस्थायी गिरफ्तारी के लिए हांगकांग की सरकार से बात की है. 14,400 करोड़ के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी नीरव मोदी की ताजा लोकेशन हांगकांग में मिली है. वीके सिंह ने बताया कि इस जानकारी के बाद पिछले माह यानी 23 मार्च 2018 को नीरव मोदी की अस्थायी गिरफ्तारी के लिए हांगकांग की सरकार को लिखित में अनुरोध किया था.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नीरव मोदी और उसके परिवार को ढूंढने के लिए इंटरपोल से मदद मांगी है. सूत्रों के मुताबिक, एजेंसी ने मार्च में ही इंटरपोल से नीरव मोदी को ढूंढने और उसे गिरफ्तार करने का अनुरोध किया था, जो जनवरी के पहले हफ्ते से ही अपने परिवार के साथ देश से फरार है. इसके कुछ ही हफ्तों बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को इस घोटाले की सूचना दी गई थी, जो इस मामले में आपराधिक कदाचार की जांच कर रहा है.

पीएनबी को धोखा देने के मामले में गीतांजलि समूह के प्रमुख नीरव मोदी और उसके व्यापारिक सहयोगी और मामा मेहुल चौकसी के खिलाफ ईडी और सीबीआई की जांच चल रही है, जिसके तहत यह कदम उठाया गया है.  16 फरवरी को विदेश मंत्रालय ने मोदी और मेहुल चोकसी को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. नीरव और मेहुल दोनों घोटाला करने के बाद देश छोड़ कर भाग गए थे.

 

नीरव ने 2017 में भी लगाया है 6 हजार करोड़ का चुना- ED

आईसीआईसीआई बैंक से सीबीआई आज करेगी पूछताछ

आईसीआईसीआई बैंक आया सीईओ चंदा कोचर के बचाव में

आईडीबीआई बैंक में 773 करोड़ का फर्जी ऋण घोटाला


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -