अच्छी खबरों के लिए सोर्स का नाम सार्वजनिक करना जरुरी- डोनाल्ड ट्रम्प
अच्छी खबरों के लिए सोर्स का नाम सार्वजनिक करना जरुरी- डोनाल्ड ट्रम्प
Share:

वाशिंगटन. सोशल मीडिया द्वारा जारी फेक खबरों के कारण कई बार तहलका मचा है, अमेरिका में सबसे ज्यादा फेक खबरों का कारोबार बढ़ है. इस मामले में जब डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रेस कि आजादी पर शिकंजा कसा. अब खबर आई है कि डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि वह सिर्फ फेक खबरों के खिलाफ है, प्रेस की आजादी पर नहीं. ट्रम्प ने एक कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर कहा कि मैं मीडिया के खिलाफ नहीं हूं, मैं प्रेस के विरुद्ध भी नहीं हूं, यदि मै ख़राब खबरों के लायक हूं तब भी मै उनका बुरा नहीं मानता किन्तु मुझे अच्छी खबरे पढ़ना पसंद है और वही मुझे नहीं मिलती. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि वह उन लोगों के खिलाफ है जो खबरे गढ़ते है, उसे सोर्सेज भी बनाते है किन्तु नाम सार्वजनिक नहीं करते. इस स्थिति मै मुझे लगता है बिना व्यक्ति का नाम लिए उन्हें सोर्स के इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं होना चाहिए.

अमेरिकी प्रेसिडेंट पद पर आने के बाद अपने पहले प्रेस कांफ्रेंस में डोनाल्ड ट्रंप सीएनएन के पत्रकार के साथ उलझ गए थे. बता दे की उन्होंने पत्रकार से सवाल पूछने नहीं दिया इसके साथ ही उनके समाचार नेटवर्क को 'फर्जी न्यूज' कहकर आलोचना भी की थी.

यह भी बता दे की अमेरिकी मीडिया ने सात मुस्लिम देशों के नागरिकों को अमेरिका में बैन करने, वीजा नियमों में बदलाव करने के कारण डोनाल्ड ट्रम्प की काफी आलोचना की थी.

ये भी पढ़े 

पेंटागन के पूर्व अधिकारी नेअमेरिका को पाकिस्तान की चतुराई से किया आगाह

परमाणु क्षमता के मसले पर अमेरिका को टाॅप पर रहना होगा

अमेरिका की 5 बड़ी कंपनिया भारत सहित यहाँ होगी शिफ्ट, हजारो लोग होंगे बेरोजगार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -